लखनऊ । डीसीपी पूर्वी की क्राइम टीम और थाना पीजीआई की संयुक्त टीम द्वारा छह मोबाइल चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास 19 मोबाइल फोन बरामद किया है। पूछताछ में पता चला की सभी मोबाइल चोर अभियुक्त मजदूरी का कार्य करते हैं। बरामद मोबाइल की कीमत लगभग चार लाख रुपये है। डीसीपी मध्य अपर्णा रजत कौशिक ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्त का नाम सुन्दर कुमार, सूरज माहतो, देवराज कुमार, तूफानी माहतो, प्रकाश चौधरी, धर्मवीर सिंह है। इन सभी के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है।

छह गिरफ्तार, इनके पास से 19 मोबाइल फोन बरामद

इसमें सुन्दर कुमार, सूरज माहतो, देवराज, प्रकाश चौधरी, धर्मवीर सिंह जिला साहबगंज झारखंड के हैं तथा एक अभियुक्त तूफानी माहतो जिला रानीपथरा बिहार राज्य का है। पूछताछ में पता चला कि इनके द्वारा पीजीआई थाना क्षेत्र में सब्जी मंडी व अन्य सार्वजिनक स्थानों से आम जनता का मोबाइल चोरी करने के बाद उसे बेच देते थे। इसमें अभियुक्त देवराज पर विभिन्न थानाक्षेत्र में दस मुकदमा दर्ज है।थाना पीजीआई क्षेत्र में तीन मोबाइल चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसका अनावरण पीजीआई पुलिस टीम द्वारा किया है। शातिर किस्म के अपराधी है जो क्षेत्र में रहकर मजदूरी का काम करते थे और इसके साथ-साथ मोबाइल चोरी का भी काम करते थे।

थाना कृष्णानगर में मोबाइल चोरी करने वाला गिरफ्तार

थाना कृष्णानगर की पुलिस ने एक मोबाइल चोर को गिरफ्तार किया है, जो क्षेत्र में घूम-घूमकर मोबाइल चोरी करने का काम करता था। पुलिस ने इसके पास से छह मोबाइल फोन बरामद किया है। डीसीपी मध्य अपर्णा रजत कौशिक ने बताया कि अभियुक्त का नाम संजय है और यह जनपद सीतापुर का रहने वाला है। हाल में ही यह थाना कृष्णानगर में निवास कराता है। इस पर पूर्व से ही चार अभियोग थाना मड़ियाव और गुंडबा में पंजीकृत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *