लखनऊ । उत्तर प्रदेश के आगरा में एक अजीबो गरीब मामला परिवार परामर्श केंद्र में आया है। यहां एक महिला ने शादी के 4 साल बाद परिवार परामर्श केंद्र में न्याय की गुहार लगाई है। महिला का कहना है कि उसके ससुराल के घर में भूत है। वह वहां नहीं रह सकती। वहीं पति का कहना है कि उसी घर में माता-पिता व अन्य सदस्य भी हैं। हालांकि यह मामला आने के बाद पुलिस भी पति-पत्नी के रिश्तों को बचाने के लिए भूत भगाने का काम करेंगी। साथ ही पुलिस जांच कर रही है कि वास्तव में महिला की बातों में कितनी सच्चाई है।

परिवार में अन्य किसी सदस्य को नहीं दिखाई देता भूत

जानकारी के लिए बता दें कि किसी को भूत भले नहीं दिखता हो लेकिन आगरा में रहने वाले एक महिला को अपनी ससुराल में भूत दिखाई पड़ता है। मामला धूलियागंज के एक परिवार का है। दंपती के एक बेटा भी है। शादी को चार साल हो चुके हैं। सभी परिवार के साथ रहते हैं। पति का कहना है कि पत्नी कुछ दिनों से घर में हर बात पर झगड़ा करने लगी। पूछा तो पत्नी ने कहा कि इस घर में भूत है। वह मुझे परेशान करता है। अब मैं इस घर में नहीं रह सकती। समझाने की कोशिश की लेकिन पत्नी ने बात नहीं मानी। जिसकी वजह से दोनों के बीच विवाद इनता बढ़ गया कि शादी टूटने की नौबत आ गई है।

महिला दूसरा मकान खरीदने की कर रही जिद, पति बोल रहा पैसा नहीं

वह ससुराल में झगड़ा कर मायके चली गई। परामर्श केंद्र के काउंसलर डॉ. सतीश खिरवार के अनुसार हिला का कहना है कि वह उस घर में नहीं रहेगी।  उसने पति से नया मकान खरीदने के लिए बोला तो पति ने पैसे की मजबूरी बताकर मना कर दिया। पति का खुद का कारोबार है। वहीं पति का कहना है कि भूत का बहाना बनाकर पत्नी नया मकान खरीदने के लिए दबाव बना रही है। उसके पास अभी मकान खरीदने के लिए रुपये नहीं हैं। वह किराए पर रह सकता है लेकिन पत्नी किराये के मकान में नहीं रहना चाहती। परिवार परामर्श केंद्र में शनिवार को 46 जोड़े आए थे। 12 मामलों में समझौता हो गया। यह पूरा मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *