लखनऊ । मानक नगर थाना क्षेत्र में प्रतियोगी छात्र की पिटाई और लूट के मामले में कमिश्नरेट पुलिस ने कड़ा रूख अपनाते हुए प्रभारी निरीक्षक सुभाष चंद्र सरोज को हटा दिया गया है। अब उनकी तैनाती प्रभारी मानीटरिंग सेल के रूप में कर दी गई है। अब तक इस मामले में तीन सिपाहियों पर लूट का मुकदमा दर्ज हो चुका है। साथ ही पूरे मामले की जांच एडीसीपी द्वारा की जा रही है।

लूट मामले में तीन सिपाहियों पर दर्ज हो चुका है मुकदमा

सिविल सेवा की प्रतियोगी परीक्षा तैयारी कर रहे विनीत सिंह को अवध चौराहे पर पुलिस वालों ने पीटा और साथ ही उसकी सोने की चेन भी लूट ली। इस मामले में मानकनगर थाने के तीन सिपाहियों के खिलाफ मारपीट, लूट, धमकी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। विनीत ने अपनी तहरीर में आरोप लगाया है कि पिटाई के दौरान हेड कांस्टेबल गजेंद्र सिंह सिपाही अनमोल मिश्रा और अरविंद ने उनकी सोने की चेन भी लूट ली थी। वहीं विनीत के मुताबिक थाने से छोड़े जाने पर चेन मांगी तो थाना प्रभारी भी चुप्पी साध गए थे। थाना प्रभारी ने विनीत पर कहीं शिकायत न करने का दबाव भी बनाया था।

मीडिया में लगातार खबरें प्रकाशित होने के बाद हुई कार्रवाई

थाना प्रभारी पर मामले में घोर लापरवाही बरतने का आरोप भी लगाया था। जब यह मामला मीडिया में प्रकाशित हुआ तब जाकर पुलिस अधिकारियों की आंख खुली। पुलिस कमिश्नरेट द्वारा शनिवार को मानक नगर थाना प्रभारी को वहां से हटाकर उनकी तैनाती मानीटरिंग सेल में प्रभारी के रूप में कर दी गई है। प्रभारी निरीक्षक पर कार्रवाई का मामला आज पुलिस विभाग में चर्चा का विषय बना रहा है। वहीं अब चर्चा है कि प्रभारी निरीक्षक व अन्य दोषी पुलिस कर्मी प्रतियोगी छात्र को फोन करके माफी मांग रहे है कि अपना मुकदमा वापस ले लो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *