लखनऊ। मलिहाबाद तहसील में तैनात एक लेखपाल का अजीबो गरीब मामला सामने आया है हालांकि ये मामला नया नहीं है। लेखपाल ने बिना सच्चाई जाने फर्जी रिपोर्ट लगाकर एक जीवित व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया है। वही छात्र व दिव्यांग की आय साठ हजार की जारी कर दी है। लेखपाल की कार्यशैली से नाराज ग्रामीणों ने एसडीएम मलिहाबाद से शिकायत कर लेखपाल पर कार्यवाही की मांग की है।

नगर पंचायत मलिहाबाद की सभासद रानी रावत तथा सभासद इरफान बेग ने ग्रामीणों के साथ तहसील मलिहाबाद पहुंचकर एसडीएम मीनाक्षी पांडे से शिकायत की है कि फिरोजपुर के क्षेत्रीय लेखपाल अशोक कुमार वर्मा ने फिरोजपुर गांव के रहने वाले राम गनेश को मृत घोषित कर दिया है। उन्होंने बताया कि राम गनेश ने आय प्रमाण पत्र बनवाने के लिए आवेदन किया था जिस पर लेखपाल द्वारा रिपोर्ट लगाई गई है की जानकारी करने पर पता चला कि आवेदक की मृत्यु हो गई है जबकि आवेदक जीवित है और वह भी मलिहाबाद एसडीएम के सामने पहुंचकर शिकायत की है।

वही मिर्जापुर गांव के ही रहने वाले राना कुमार जो इंटर का छात्र है उसने बताया कि लेखपाल ने मनमाने ढंग से उसकी आय साठ हजार की बना दी है जबकि वह अभी बेरोजगार है। वही गांव के ही दिव्यांग मुकेश का भी आय प्रमाण पत्र साठ हजार का जारी कर दिया है। लेखपाल की कार्यशैली से नाराज दर्जनों ग्रामीणों ने इसका विरोध जताते हुए शनिवार को एसडीएम से शिकायत की है कि ऐसे लेखपाल पर तत्काल कार्रवाई की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *