बाराबंकी। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में दिल को दहला देने वाली घटना सामने आयी है। यह पर एक भाई हैवान बन गया और अपनी सगी बहन की गला काटकर हत्या करने के बाद उसका कटा सिर एक झोले में रखकर थाने को चल दिया। गांव वालों ने उसे इस हालात में देखा तो उनके पैरों के नीचे की जमीन खिसक गयी और पुलिस को सूचित कर दिया। पुलिस ने रास्ते में ही उसे गिरफ्तार कर लिया। यह घटना प्रकाश में आने के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गयी है। वहीं पुलिस ने कटा हुआ सिर और शव बरामद करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

जब तक गला अलग नहीं हो गया तक तक करता रहा वार

यह पूरी घटना फतेहपुर कोतवाली के क्षेत्र के मिठवारा गांव की है। पुलिस के मुताबिक यहां के रहने वाले मोहम्मद रियाज ने शुक्रवार की सुबह अपनी बहन आसिफा की गला काटकर हत्या कर दी। हुआं यूंकि सुबह के समय आसिफा कपड़ा साफ करने और नहाने के लिए अहाते में गई थी। इस दौरान उसका भाई रियाज पहुंचा। इसी बीच दोनों के बीच किसी बात को लेकर कहा सुनी हो गई। इस पर रियाज का हैवान बन गया और धारदार हथियार लेकर बहन के पास पहुंचा और ताबड़तोड़ वार करना शुरू कर दिया। तब तक वार करता रहा जब तक की उसकी बहन का गला अलग नहीं हो गया।

बहन की हत्या करने के बाद रियाज के चेहरे पर नहीं दिखी कोई शिकन

बहना की हत्या करने के बाद रियाज कटा गला एक झोले में लेकर थाने की तरफ चल दिया। इस दौरान गांव में कटा सर लेकर जाते हुए रियाज को जिसने भी देखा वह न केवल हतप्रभ रह गया बल्कि भय से कांप उठा। लोग उसके पास जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे। ऐसे में गांव के लोगों ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस आनन-फानन में पहुंचकर रियाज को रास्ते ही गिरफ्तार कर लिया। साथ ही जिस धारदार हथियार से बहन की हत्या की थी वह औजार तथा युवती का शव को बरामद कर लिया।वहीं रियाज के चेहरे पर शिकन या घबराहट कुछ भी नहीं दिख रही थी। उसके हाथ में चापड़ भी था।इसके बाद भी उसके पास जाने की कोई हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था।

गांव के एक युवक से चल रहा था प्रेम प्रसंग, इसलिए था नाराज

पुलिस ने जब बहन के हत्यारोपी से पूछताछ की तो बताया कि उसकी बहन का गांव के ही एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। ग्रामीणों के मुताबिक एक माह पूर्व वह युवक के साथ चली गई थी। जिसके बाद युवक और युवती को पुलिस ने बरामद किया था। युवक जेल चला गया था। जबकि युवती परिजनों को सौंप दी गई थी। इस घटना से युवती का भाई उससे नाराज चल रहा था। इसीलिए उसकी हत्या कर दी। रियाज गांव में सब्जी का ठेला लगाता है। वो अपराधी किस्म का था। जब उसकी बहन प्रेमी के साथ फरार हुई थी तब वो मारपीट से जुड़े एक मामले में जेल में बंद था। 15 दिन पहले ही जेल से छूटकर बाहर आया था।कोतवाल डीके सिंह ने बताया हत्यारोपी से और पूछताछ की जा रही है।

हत्या की वजह जानकर आप हो जाएंगे दंग

फतेहपुर कोतवाली क्षेत्र में भाई की ओर से बहन की हत्या के पीछे की वजह जानकर आप दंग रह जाएंगे। जेल से छूटे प्रेमी के साथ ही रहने के लिए वह तय कर चुकी थी। उसने मां, बहन व भाई से साफ कह दिया था कि वह सच्चा प्यार करती है। भाई रियाज पूरी रात बहन को समझाता रहा कि दूसरी जगह शादी करेंगे। युवती ने बात मानने से इंकार किया तो भाई ने बहन की हत्या कर दी।

हत्या के पहले रियाज ने बहन को बहुत समझाया था

कोतवाली में गिरफ्तार कर लाए गए युवक ने पुलिस को यह सच्चाई बताई। उसने कहा कि वह भाग नहीं रहा था, बल्कि स्वयं कोतवाली आ रहा था। युवक हम लोगों की जाति से मिलता नहीं था। बहन की शादी कैसे कर सकते थे। परिजनों ने भी पुलिस को यही सच्चाई बताई। फतेहपुर के एसएचओ ने बताया कि युवती का प्रेमी बीरी सात जुलाई को छूट गया था। लेकिन गांव नहीं आया था। हत्या से पहले भी रियाज उसे मनाने व समझाने की कोशिश करने की बात कह रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *