भदोही। नगर के सुप्रसिद्ध ऐतिहासिक प्राचीन मंदिर बाबा हरिहरनाथ मंदिर में सुबह से ही भीड़ रही। यहां दिन भर जलाभिषेक और रुद्राभिषेक के कार्यक्रम हुए। भक्तों ने शिव मंदिर में शिवलिंग पर बेलपत्र दूध चढ़ाकर सुख समृद्धि की कामना की। इस दौरान गंगा घाट पर डूबकी लगाई।सावन के दूसरे सोमवार पर शिव मंदिरों में भोले के भक्तों का तांता लगा रहा श्रद्घालुओं में शिवलिंग पर दूध फलफूल धतूरा, बेलपत्र दही और जल आदि से अभिषेक कर भोले की पूजा अर्चना की। पूरे जनपद के सभी मंदिरों पर भव्य सजावट की गई थी घोंपईला मंदिर व गोपीगंज के बड़े शिव महादेव मंदिर,तिलेश्वरनाथ मंदिर में सैकड़ों श्रद्धालुओं ने दर्शन किये।

सुबह से ही सभी मंदिरों में पूजा अर्चना को लेकर भक्तगण उमड़ पड़े। हर हर महादेव और जय जय भोले के उद्धोष के साथ भक्तगणों ने मंदिर परिसर को गुंजायमान कर दिया। जनपद के सेमराधनाथ महादेव मन्दिर मे सावन के दूसरे सोमवार को दूर दूर गांवों से आये भक्‍तों ने हर हर महादेव के जयकारों के साथ भगवान शिव की शिवलिंग पर दुग्धाभिषेक किया। सेमराधनाथ मन्दिर के महंत ने बताया कि हजारों की संख्या में श्रद़धालुओं ने भाग लिया।

सावन के दूसरे सोमवार के पावन अवसर पर जनपद के सभी शिव मंदिरों में भोले नाथ के भक्तों की भीड़ रही। भक्तों ने सुबह भगवान शिव का अभिषेक कर पूजा अर्चना के साथ शुरूआत की। मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं ने शिवलिंग पर दूध, फल-फूल, वेल पत्र, घी, दही, धतूरा, पानी आदि से भगवान भोले की पूजा-अर्चना की।सुबह से शिव की पूजन- अर्चन को लेकर भक्तगण उमड़ पड़े। और जय भोले, हर हर महादेव के जयकारों के साथ भक्तगणों ने परिसर को गुंजायमान कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *