लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि यूपी में पहले पर्व व त्योहार दहशत का सबब थे कि न जाने क्या हो जाएगा लेकिन आज यूपी की कानून व्यवस्था अब सबके लिए नजीर बन चुकी है।आज भारत को पूरी दुनिया में सम्मान की दृष्टि से देखा जा रहा है। पहले यूपी को कठिनाई वाला प्रदेश माना जाता था। अब यूपी के प्रति लोगों की धारणा बदली है। ये ग्रोथ इंजन बनकर सामने आया है। प्रदेश में अब दंगे नहीं होते हैं। संगठित अपराध समाप्त हो चुका है। आतंकी घटनाएं नहीं होती हैं। धर्म स्थल से शांतिपूर्ण तरीके से लाउडस्पीकर हट गए। अब सड़क पर नमाज या हनुमान चालीसा नहीं होती केवल आवागमन होता है।

नव चयनित पुलिस कर्मियों को सीएम ने वितरित किया नियुक्ति पत्र

गुरुवार को लोक भवन में पुलिस विभाग में नव चयनित पुलिस कर्मियों को नियुक्ति पत्र वितरण करने के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहीं। उन्होंने कहा कि लिपिक संवर्ग में बड़ी संख्या में महिलाओं का आना अच्छा संकेत है। इस संवर्ग में महिलाओं की अहम भूमिका हो सकती है। उन्होंने कहा कि मिशन शक्ति अभियान पूरे देश में चल रहा है। पुलिस विभाग में 22000 महिलाओ को छह वर्ष में भर्ती किया गया है। सीएम योगी ने इस मौके पर 217 उप निरीक्षक (गोपनीय विभाग), 587 सहायक उपनिरीक्षक (लिपिक) एवं 344 सहायक उप निरीक्षक (लेखा) को नियुक्ति पत्र का वितरण किया है। 

भाजपा सरकार अब तक 5.50 लाख सरकारी नौकरियां दे चुकी है : सीएम

सीएम योगी ने कहा कि 2017 में पुलिस भर्ती पर अदालतों ने रोक लगा रखी थी। भाजपा सरकार अब तक 5.50 लाख सरकारी नौकरियां दे चुकी है, किसी भी नियुक्ति पर कोई प्रश्नचिन्ह नहीं लगा सकता है। आज जिन 35 अभ्यर्थियों को नियुक्त पत्र दिए, उनके चेहरे की चमक बता रही कि उनका चयन मेहनत के बल पर हुआ है। पांच साल बाद 36 लाख करोड़ के निवेश प्रस्ताव मिलना परिवर्तन को दर्शाता है। आज यूपी में सुरक्षा का माहौल है। इसे बरकरार रखना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *