लखनऊ । राजधानी के गाजीपुर थानाक्षेत्र में दिन दहाड़े घर में घुसकर बदमाशों ने लूट के बाद विरोध करने पर बुजुर्ग महिला की हत्या कर दी। इसके बाद फरार हो गए। वारदात के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। मौके पर लोगों की भारी भीड़ एकत्र हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस विभाग के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। फॉरेंसिक टीम को भी मौके पर बुलाया गया। पुलिस का कहना है कि महिला के शरीर पर कोई चोट का निशान नहीं है। हालांकि दिन दहाड़े राजधानी के अंदर इस तरह से लूट के बाद महिला की हत्या किये जाने से कमिश्नरेट पुलिस पर सवालियां निशान खड़ा हो गया है।

तीन बदमाशों ने घटना का दिया अंजाम, गाजीपुर थानाक्षेत्र की घटना

गाजीपुर थानाक्षेत्र के शक्तिनगर एफएम अपार्टमेंट में साठ वर्षीय नफीस फातिमा अपने पति वसीम के साथ रहती थी। वसीम एक ठेकेदार है। घटना दिन में करीब डेढ़ से दो बजे की बीच की है। इस दौरान नफीस फातिमा के पति घर से बाहर गये हुए थे। महिला बीमार चल रही थी और घर पर अकेली थी। स्कूल का साइन कराने के नाम पर बदमाश नफीस फातिमा के घर बेल बजाकर अंदर घुसे। इसके बाद बदमाशों ने घर के अंदर लूटपाट करने लगे तो महिला ने इसका विरोध किया। इस पर बदमाशों ने महिला की हत्या करने के बाद घर में रखा सामान लूट कर फरार हो गये। इसकी जानकारी जब मेडिकल सैंपल लेने पहुंचे लैब कर्मी तब लगी।

घर पर अकेली थी महिला, पुलिस जांच में जुटी

बुजुर्ग की हत्या की सूचना मिलते ही अपार्टमेंट में लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। दिन दहाड़े महिला की हत्या के बाद लोगों में दशहत फैल गई। सूचना पर गाजीपुर पुलिस और पुलिस विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। घायल महिला को उपचार के लिए लोहिया अस्पताल भेजा। जहां पर डाक्टरों ने देखते ही बुजुर्ग महिला को मृत घोषित कर दिया। पुलिस का कहना है कि महिला के शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं है। घर में सामान बिखरा हुआ मिला। जिससे लग रहा है कि लूट का प्रयास किया गया है लेकिन क्या लूटा है। इसके बारे में अभी कुछ पता नहीं चल पाया है। जानकारी करने पर पता चला है कि तीन नकाबपोश बदमाश घर में लूट के इरादे से घुसे थे।

कागज पर साइन करवाने के बहाने घर में घुसे बदमाश

पुलिस उप आयुक्त उत्तरी एसएम कासिम आब्दी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि एफएम अपार्टमेंट में कुछ लोग लूट के इरादे से घुसे थे। पुलिस मौके पर पहुंची तो बुजुर्ग महिला नफीस फात्मा घायल मिली। आनन-फानन में अस्पताल भेजा गया। जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। बदमाश स्कूल में साइन कराने के बहाने घर में घुसे थे। लूट हुई है कि नहीं इसकी जानकारी नहीं मिल पायी है। शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं मिले है। इसलिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि मौत कैसे हुई है। पुलिस के हाथ महत्वपूर्ण सुराग लगा है। जल्द ही घटना का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

इस तरह घटना को दिया अंजाम

प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार सिंह ने बताया कि 112 पर सूचना मिली कि नफीसा फातिमा के मकान में तीन बदमाश लूट की घटना को अंजाम देने के बाद जा रहे है। पुलिस मौके पर पहुंची तो पता चला कि नफीसा बीमार थी। उनके खून का सैंपल लेने के लिए लैब कर्मी घर गए तो देखा दरवाजा बंद था। घंटी बजाई तब भी नहीं खुला तो कर्मियों ने नफीसा के पति को फोन किया तो उन्होंने कहा कि कुछ देर रुक जाओ अंदर काम कर रही होंगी। इसी बीच तीन बदमाश नफीसा के घर से निकले। लैब कमियों ने पूछा क्या हुआ है तो बोले अंदर जाकर देख लो। अंदर गए तो उन्हें वारदात के बारे में जानकारी हुई। पुलिस आसपास के लगे सीसीटीवी कैमरे से बदमाशों की तलाश कर रही है। जल्द ही घटना को अंजाम देने वाले बदमाश पुलिस की हिरासत में होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *