लखनऊ। पुलिस कमिश्नरेट पूर्वी लखनऊ के चिनहट थाना क्षेत्र के तहत चोरों के हौसले किस तरह बुलंद हैं। इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि बुध विहार कॉलोनी क्षेत्र निवासी पीडब्ल्यूडी विभाग में मेट के पद पर कार्यरत कर्मचारी कुंवर बहादुर के मकान को चोरों ने निशाना बनाते हुए नकदी समेत लाखों के जेवरात उठा ले गये। पीड़ित से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को दिन में लगभग 1:30 बजे वह अपनी पत्नी पूनम जोकि लोहिया हॉस्पिटल में नर्स हैं।

उन्हें लेने अस्पताल गए थे। उसी समय मौका पाकर चोरों ने गेट का ताला तोड़कर घर में रखी अलमारी से लाखों के कीमती सोने चांदी के जेवरात तथा ₹50000 नगद पार कर दिए और जब वह 2:30 बजे अपनी पत्नी को लोहिया अस्पताल से लेकर वापस आए तो देखा मकान का ताला टूटा हुआ था। यह देख पीड़ित के पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई। आनन-फानन में उन्होंने 112 नंबर डायल किया।

चिनहट की घटना,बुलंद हैं चोरों के हौसले

चोरों के बुलंद हौसले का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि चोरों ने घर के बाहर बैठकर शराब पिया और उसके बाद में घर में रखी फ्रिज से खाने का सामान और पानी निकाल कर ले गए। पीड़ित के मुताबिक चोरों ने घर के अंदर कई जगह उल्टी भी की थी, जिससे पूरा घर बदबू कर रहा था। घर से बाहर निकलते ही चोरों की करतूत सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई। पीड़ित ने पहले 112 नंबर डायल कर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल कर पीड़ित से थाने जाने को कहा। पीड़ित पीडब्ल्यूडी कर्मचारी कुंवर बहादुर ने थाना चिनहट पर लिखित तहरीर दी है। वहीं पुलिस तहरीर लेकर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश में सरगर्मी से जुट गई है।

चोरों ने चोरी में इस्तेमाल किया मोटरसाइकिल और ठेलिया

पुलिस की छानबीन में सीसीटीवी फुटेज में चोर ठेलिया और मोटरसाइकिल से आते. जाते नजर आए। फिलहाल चिनहट इलाके में लगातार बिना वेरीफिकेशन के इलाकों में घूम रहे कबाड़ी और क्षेत्र में बढ़ रही कबाड़ियों की संख्या पुलिस के लिए और जनता के लिए भी चिंता का विषय है। कई बार देखा गया है कि इस तरह के काम करने वाले पहले रेकी करते हैं और फिर चोरी जैसी घटनाओं को अंजाम देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *