लखनऊ । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जनपद में दिल को दहला देने वाली घटना सामने आयी है। यहां पर बुधवार की देररात एक झोपड़ी में आग लग गई। जिसके अंदर महिला समेत पांच बच्चे जिंदा जल गए। ग्रामीण आग बुझाने के लिए दौड़े तो लेकिन जब तक आग पर काबू पाते तब सब कुछ समाप्त हो चुका था। सूचना पर पुलिस ने पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। इस घटना से गांव में मातम छा गया है।

कुशीनगर की नगर पंचायत रामकोला के उर्दहा गांव की घटना

जानकारी के अनुसार, कुशीनगर की नगर पंचायत रामकोला के उर्दहा गांव में बुधवार की रात करीब 12 बजे रिहायशी झोपड़ी में अज्ञात कारणों से आग लग गई। झोपड़ी में अपने पांच बच्चों के साथ सो रही महिला जिंदा जल गई। सूचना मिलते ही घटनास्थल पर जिलाधिकारी रमेश रंजन, पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल और एएसपी रितेश कुमार सिंह पहुंचे। घटना स्थल का जायजा लिया और हर संभव सहायता देने का भरोसा दिलाया।

दमकल टीम ने आग पर पाया काबू

रामकोला थाना इलाके के उर्दहा गांव में नौमी सरजू के घर में लगी आग में उसकी पत्नी संगीता (38), उसका पुत्र अंकित (10) लक्ष्मीना (9), रीता (3), गीता (2) और बाबू एक साल की जलने से मौत हो गई है। घटना की जानकारी मिलते ही रामकोला थाना पुलिस समेत डीएम रमेश रंजन, एसपी धवल जायसवाल सहित स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची। दमकल की टीम ने आग पर काबू पाया। सभी शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं। देर रात दिल दहला देने वाली घटना सामने आने के बाद यह चर्चा का विषय बना रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *