लखनऊ । राजधानी के नीलगिरी अपार्टमेंट में अचानक आग लग गई। जिसमें मौके पर अफतफरी मच गई। फायर बिग्रेड की टीम ने रेस्क्यू कर एक बुजुर्ग महिला को बाहर निकला। इसके बाद आग पर काबू पा लिया गया। इसी प्रकार से मदीना हाॅस्टल के अंदर आग लगने से हड़कंप मच गया। हालांकि हॉस्टल में मौजूद डेढ़ सौ छात्र को सकुशल बाहर निकाल लिया गया। इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

करीब आधा घंटे बाद आग पर पाया काबू

रविवार को दोपहर बारह बजे के आसपास नीलगिरी अपार्टमेंट वृद्धावन योजना में आग लग गई। जिसके चलते कई लोगों के मकान इसमें चपेट में आ गए। आग की सूचना पर फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू कर दिया। सीएफएसओ मंगेश के निर्देशन में टीम द्वारा रेस्क्यू कर छत के ऊपर फंसी बुजुर्ग महिला लक्ष्मीना उम्र 80 वर्ष को आग की लपटों और घनघोर धुएं के बीच से फायर कर्मियों द्वारा बाहर निकाल लिया गया। करीब आधा घंटे के अंदर आग पर काबू पा लिया गया। इस दौरान कोई जनहानि नहीं हुई।

डेढ़ सौ छात्रों को हाॅस्टल से बाहर निकाला

सीएफओ ने बताया कि दूसरी घटना मदीना हॉस्टल की है। यहां सुबह करीब छह बजे के आसपास आग लगने की सूचना मिली। बताया गया कि इसमें करीब डेढ़ सौ छात्र फंसे है।मौके पर फायर बिग्रेड की टीम ने पहुंचकर आग को पूर्ण रूप से बुझा दिया। इसके बाद हास्टल में मौजूद डेढ़ सौ छात्रों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया। इस प्रकार से एक बड़ा हादसा होने से टल गया। हालांकि इस दौरान कोई जनहानि नहीं हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *