मिर्जापुर। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य आज जनपद भ्रमण के दौरान पुलिस हेलीपैड पहुंचने पर जन प्रतिनिधिगण, मण्डलायुक्त, जिलाधिकारी के द्वारा पुष्प गुच्छ देकर स्वागत एवं अभिन्नदन किया गया। तत्श्चात उप मुख्यमंत्री सीधे विन्ध्याचल के लिये रवाना हुये और विन्ध्याचल पहुंचकर मां विन्ध्यवासिनी देवी का विधिवत मंत्रोच्चार के साथ दर्शन पूजन किया। इस अवसर पर विधायक नगर रत्नाकर मिश्र, सदस्य विधान परिषद श्याम नरायण सिंह उर्फ विनीत सिंह, विधायक मड़िहान रमाशंकर सिंह पटेल, विधायक चुनार अनुराग सिंह, शुचिस्मिता मौर्या के अलावा अन्य जन प्रतिनिधगण उपस्थित रहें।

निर्माणाधीन विन्ध्य कारीडोर कार्य प्रगति का भी किया निरीक्षण

निर्माणाधीन विन्ध्य कारीडोर के निरीक्षण के दौरान मण्डलायुक्त डाॅ मुथुकुमार स्वामी बी, जिलाधिकारी दिव्या मित्तल द्वारा कारीडोर निर्माण का निरीक्षण कराने के उपरान्त प्रस्तावित कारीडोर माॅडल दिखाकर कार्य प्रगति के बारे में विस्तृत जानकारी दी गयी। इसके पूर्व मण्डलायुक्त, जिलाधिकारी के द्वारा देवी चित्र व चुनरी भेंटकर स्वागत एवं अभिनन्दन किया गया। मौके पर उपस्थित प्रेस प्रतिनिधियों से वार्ता के दौरान उप मुख्यमंत्री ने कहा कि कई दिनों के बाद मां विन्ध्यावासिनी का दर्शन करने का सौभाग्य मिला है। उन्होंने कहा कि दिव्य दर्शन करके वे प्रफुल्लित हैं। विन्ध्य कारीडोर निर्माण के सम्बन्ध में उन्होंने कहा कि इस धाम में भव्य कारीडोर निर्माण को देखकर एक भक्त के रूप में भी परम संतोष हो रहा हैं।

अयोध्या, काशी की तरह विध्याचल धाम

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार का जो संकल्प था कि अयोध्या में रामलला का भव्य मन्दिर बने काशी में बाबा विश्वनाथ धाम बने तो विन्ध्याचल धाम उसी तरह से भव्य और दिव्य बने। उसी दिशा में हम लोग आगे बढ़ रहे है विन्ध्य कारीडोर के निर्माण प्रगति पर संतोष व्यक्त करते हुये कार्य तेजी से चल रहा हैं। उन्होने कहा कि जिस धाम में भक्तो के लिये आवश्यक सुविधाए होगी वह सब मुहैया कराने का हम सभी का प्लान हैं। जो और आवश्यक होगा उसे भी मुहैया कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नव वर्ष के नव प्रमुख आधार, सेवा, सुशासन, गरीब कल्याण, नवाचार, दृढ़ इच्छा, भ्रष्टाचार और आंतकवाद जीरो टालरेंस, नीतिगत पहल साहससिक निर्णय तथा सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास और सबका प्रयास रहा हैं।

हिन्दुस्तान में नहीं बल्कि पूरे विश्व में बज रहा हैं मोदी का डंका

डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का डंका हिन्दुस्तान में नही बल्कि पूरे विश्व में बज रहा हैं। जो अमेरिका मोदी को कभी वीजा नहीं दे रहा था आज वही अमेरिका उनके आटोग्राफ के लिये लालायित हैं। विश्व के देश आज उन्हें बाॅस मानने के लिये तैयार हैं। उन्होंने कहा कि इस मोदी योगी सरकार का एक ही लक्ष्य है गांव गरीब किसान का कल्याण, प्रधानमंत्री आवास, उज्जवला गैस, आयुष्मान कार्ड, किसान सम्मान निधि का सीधे लाभ पाकर आज किसान और आम गरीब जनता खुश हैं। हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जीवन जीकर नहीं बल्कि अपना पूरा जीवन देश के प्रगति के पथ पर आगे बढ़ाने के लिये लगा रहें हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *