लखनऊ । मैं अब जीना नहीं चाहता हूं यह सुसाइड नोट में लिखकर रिटायर्ड डीजी दिनेश शर्मा ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस में हड़कंप मच गया और घटनास्थल पर पहुंची तो मौके से जब एक सुसाइड नोट मिला तो राहत की सांस ली। सूचना पर पुलिस विभाग के आलाअधिकारी भी पहुंच गए। यह घटना कहीं और की नहीं बल्कि गोमतीनगर के विशाल खंड दो की है। जहां पर खुद डीजी ने अपने घर में गोली मारी है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है। साथ ही फाॅरेंसिंग टीम ने मौके से पहुंचकर सबूत एकत्र किया। चूंकी मामला आईपीएस का होने के कारण कहीं कोई कमी छोड़ना नहीं चाहती है।

मौके से कमरे से मिला सुसाइड नोट

मौके से सुसाइड नोट बरामद हुआ है जिसमें उन्होंने कहा कि मैं अब जीना नहीं चाहता हूं। इसके लिए कोई जिम्मेदार नहीं है। उन्होंने आत्महत्या कर ली। उन्होंने लखनऊ के गोमती नगर के विशाल खंड दो के घर में खुद को गोली मारी।डीके शर्मा 2010 में डीजी आवास विकास पुलिस निगम के पद से रिटायर्ड हुए थे। हालांकि, पुलिस ने उस कमरे को सील कर दिया है, जिसमें डीके शर्मा की लाश मिली है। सुसाइड के बाद जो फोटो सामने आई है। उसमें लाश कुर्सी पर थी। सामने छोटी टेबल रखी हुई है। पुलिस के मुताबिक, शर्मा ने कुर्सी में बैठकर कनपटी पर गोली मारी है। रिवॉल्वर भी कुछ दूरी पर पड़ा मिला है। उसे जांच के लिए भेजा गया है। फर्श पर काफी खून बिखरा हुआ है।

जब घर में कोई नहीं था तब मारी अपने आपको गोली

फॉरेंसिक और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट भी मौके पर पहुंचे। कमरे में सबूत इकट्‌टा किए। बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह 7.15 बजे पुलिस को डीके शर्मा के सुसाइड की सूचना मिली। ऐसे में माना जा रहा है कि उन्होंने सुबह के वक्त ही खुद को गोली मारी है। घटना के वक्त घर में कौन-कौन था? कौन कहां था? इस बारे में डिटेल नहीं मिल पाई है।पुलिस अफसरों का कहना है कि जिस पोजिशन में लाश मिली है। उससे लगता है कि पूरा प्लान करके उन्होंने सुसाइड किया है। वह कुर्सी में बैठे उसके बाद पिस्टल से कनपटी में गोली मारी। फिलहाल, सीनियर आईपीएस से मामला जुड़ा होने के चलते पुलिस सभी एंगल पर जांच कर रही है।

सुसाइड नोट में लिखा कि बीमारी से बहुत परेशान था

कमरे से पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है। इसमें उन्होंने अपनी बीमारी को सुसाइड की वजह बताया है। लिखा है-“मैं सुसाइड कर रहा हूं। मैं एनजाइटी से परेशान हूं। मैं अपनी ताकत और हेल्थ को खो रहा हूं। इसके लिए कोई जिम्मेदार नहीं है।” सुसाइड नोट के आखिरी में उन्होंने अंग्रेजी में अपना नाम लिखा। आज की तारीख लिखी और फिर सिग्नेचर भी किए। इसके ऊपर ही उन्होंने वह पेन रख दिया, जिससे उन्होंने इस नोट को लिखा था। यह नोट कमरे की टेबल पर एक राइटिंग पैड में लिखा मिला।

खुदकुशी करके डीके शर्मा ने सबको किया हैरान

सुसाइड की खबर मिलने के बाद डीके शर्मा के घर पर रिश्तेदार, दोस्त और पड़ोसी पहुंच गए हैं। आखिर ऐसी क्या बीमारी थी, जिससे आईपीएस हार गया? इस बारे में पता नहीं चल पाया है। सभी हैरत में थे कि उन्होंने ऐसा कदम क्यों उठाया। परिवार ऐसे सवालों पर फिलहाल कुछ भी नहीं बता पा रहा है। शर्मा के शव को पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। एक बेटा और कुछ रिश्तेदार पोस्टमॉर्टम हाउस गए हैं। उनके आवास पर दिनभर अधिकारियों से लेकर रिश्तेदारों का आना-जाना लगा रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *