लखनऊ । गाड़ी का नंबर प्लेट बदलकर राह चलते महिलाओं व बुजुर्गों से लूट करने वाले एक शातिर चेन स्नैचर को इंदिरा नगर पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास लूट की एक सोने की चेन, 10430 रुपये नगद व घटना में प्रयुक्त एक होण्डा साइन मोटर साइकिल (फर्जी व कूट रचित नम्बर प्लेट लगा) बरामद किया है । पकड़े गए लुटेरे पर कई थानों में लूट का मुकदमा दर्ज है। पुलिस लुटेरे को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है कि उसके द्वारा कहां-कहां पर लूट की वारदात की गई है। उसके साथ और कौन शामिल है।इसके बारे में पता लगाने में जुटी है।

लुटेरा ग्राम वेहटा थाना गुडम्बा लखनऊ का रहने वाला

प्रभारी निरीक्षक छत्रपाल सिंह ने बताया कि पुलिस टीम द्वारा गाड़ी का नंबर प्लेट बदल कर चैन स्नैचिंग व लूट करने वाला वांछित अभियुक्त नाम सुफियान पुत्र अय्यूब अली निवासी ग्राम वेहटा थाना गुडम्बा जिला लखनऊ उम्र लगभग 45 वर्ष को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि 16 मई को वादी युगुल किशोर चन्द पुत्र स्व. नरेन्द्र बहादूर चन्द निवासी ग्राम नर्रे थाना गगहा जनपद गोरखपुर हालपता गुरू भारतीपुर कालोनी सेक्टर आठ इन्दिरानगर के तहरीर के आधार पर वादी की पत्नी के गले से बाइक सवार एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा चैन खीचकर भागने के सम्बन्ध में मुकदमा पंजीकृत किया गया था।

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस को आज एक मुखबिर ने सूचना दिया कि एक शातिर लूटेरा जो राह चलती महिलाओं की चैन लूट लेता है वह जरहरा की तरफ से जंगल की ओर आने वाला है। अगर जल्दी करे तो पकड़ा जा सकता है । मुखविर खास की बात पर विश्वास कर पुलिस बताये स्थान की ओर प्रस्थान कर जरहरा नहर पुलिया से पहले मानस ग्रीन जरहरा गांव की ओर जाने वाले कच्चे मार्ग पर छिप कर आने वाले उक्त लुटेरा का इन्तजार करने लग। तभी एक व्यक्ति मानस ग्रीन की तरफ से जंगल की ओर आता दिखाई दिया। जिसे देखकर मुखविर खास ने बताया कि यही वह व्यक्ति है जो राह चलती महिलाओं की चेन लूट लेता है और चला गया उक्त व्यक्ति के हद मे आने पर पुलिस बल के एक बारगी दबिश देकर घेर घार कर आवश्यक बल प्रयोग कर पकड़ लिये पकड़ गये।

लुटेरा पहले भी जा चुका है लूट के मामले में जेल

पुलिस ने व्यक्ति से नाम पता पूछते हुए जामा तलाशी ली गयी तो उसने अपना नाम सुफियान पुत्र अय्यूव अली बताया। जिसके कब्जे से मुकदमे से सम्बन्धित माल बरामद हुआ। गिरफ्तारी के समय सर्वोच्च व मानवाधिकार आयोग के आदेशों व निदेर्शों का अक्षरश: अनुपालन किया गया। अभियुक्त को नियमानुसार थाने पर दाखिल करते हुए विधिक कार्रवाई की जा रही है। पकड़े गए अभियुक्त पर 34 मुकमदे पंजीकृत है। आरोपी इसके पहले भी लूट के मामले में जेल जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *