लखनऊ । थाना विकासनगर, क्राइम टीम डीसीपी पूर्वी व अपराध शाखा लखनऊ की संयुक्त पुलिस टीम द्वारा लूट की घटना कारित करने वाले लुटेरा गैंग का मास्टर माइंड एक शातिर को गिरफ्तार किया है। साथ ही बाल अपचारी को लिया गया पुलिस संरक्षण में लिया गया है। साथ ही पुलिस ने लूट की मोबाइल व घटना में प्रयुक्त स्कूटी भी बरामद किया है। पूछताछ में पता चला कि नशा पूर्ति और शौक पूरा करने के लिए इस तरह की घटनाओं को अंजाम देते थे।

इनके पास से लूट की मोबाइल व घटना में प्रयुक्त स्कूटी भी किया बरामद

प्रभारी निरीक्षक शिवानंद मिज्ञ ने बताया कि  पुलिस टीम द्वारा दिन दहाड़े पर्स तथा मोबाइल लूट करने वाले एक लुटेरे जिसका नाम शिवा सिंह पुत्र सत्य कुमार सिंह निवासी कुर्सी रोड़ बजरंग विहार कालोनी अतरौली थाना गुडम्बा उम्र 20 वर्ष व एक बाल अपचारी को मय चोरी के एक सैमसंग मोबाइल, घटना में प्रयुक्त स्कूटी बिना नम्बर प्लेट के साथ रविवार को सब्जीमण्डी से गिरफ्तार बरामद किया गया। गिरफ्तार शुदा एक अभियुक्त व संरक्षित बाल अपचारी को नियमानुसार चिकित्सकीय परीक्षण व नफीस सेल (फिंगर प्रिन्ट) के उपरान्त न्यायालय के समक्ष पेश किया जायेगा।

लुटेरे पर पर्स, चेन, मोबाइल लूट के दस मुकदमे दर्ज

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि 20 मई को श्रीमती पूनम सिंह पत्नी अखिलेश सिंह विकासनगर द्वारा  थाने पर सूचना दी गयी कि 19 मई को लगभग 04.20 ढट पर ई रिक्शा से शहनाई गेस्ट हाउस के सामने उतरी और पैदल अपनी घर ओर जाते समय पीछे से काले रंग की स्कूटी पर सवार दो अज्ञात लड़के तेजी से आये और झपट्टा मारकर वादिनी का पर्स छीनकर उसमें रखे सैमसंग मोबाइल, आधार कार्ड, पैन कार्ड व अन्य जरूरी कागजात लेकर चले जाने के मुकदमा पंजीकृत हुआ। थाना क्षेत्र में घटित घटना का सफल अनावरण किये जाने के क्रम में जमीनी व तकनीकी सूचनाओं के संकलन उपरान्त रविवार को उ.नि. जिलाजीत यादव मय हमराह पुलिस टीम द्वारा मुखबिर की सूचना के आधार पर दिन दहाड़े पर्स तथा मोबाइल लूट करने वाले एक अभियुक्त नाम शिवा सिंह व एक बाल अपचारी को गिरफ्तार किया है।

पर्स व चैन लूट को अंजाम देने वाला मास्टर माइंड गिरफ्तार

पकड़े गये अभियुक्त व बाल अपचारी से पूछताछ की गयी तो दोनों ने अलग अलग व एक साथ बताया कि हम लोग अपनी जरूरते व शौक एवं नशा आदि की पूर्ति के लिये करते है। आज भी घटना कारित करने के लिये हम लोग खड़े थे कि पुलिस टीम द्वारा पकड़ लिया गया। उनके द्वारा पूछताछ में बताया गयाकि राह चलने वाले पुरूष महिला का दिन दहाड़े पर्स व मोबाइल छीन कर भाग जाना व प्राप्त धनराशि व समान को बांट कर बेचकर प्राप्त रूपयों से अपने शौक व नशे की पूर्ति करना ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *