मिर्जापुर। नगर पालिका परिषद मिर्जापुर अध्यक्ष के शपथ ग्रहण समारोह से पूर्व अतिक्रमण हटाने के नाम पर मेहनतकश लोगों के रोजगार पर बुलडोजर चलाते हुए गरीबों को उजाड़ने काम किया गया है। जिसे लेकर न केवल पटरी दुकानदारों और छोटे-मोटे दुकानदारों में आक्रोश है, बल्कि लोगों में इस बात को लेकर भी गहरा आक्रोश है कि अतिक्रमण हटाने के नाम पर जो मनमानी की गई है क्या अतिक्रमण हटाने से पूर्व नगर में इसकी कोई सूचना दी गई थी, किसी अखबार या अन्य माध्यमों से लोगों को अवगत कराया गया था? जवाब इसका नहीं में है।

अतिक्रमण हटाने के नाम पर मनमानी

गौरतलब हो कि गुरुवार को देर शाम नगर पालिका प्रशासन द्वारा भारी तामझाम एवं जेसीबी मशीन के साथ नगर के रमईपट्टी एवं रामबाग, जिला अस्पताल रोड पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया जो पूरी तरह से विवादित रहा है। अतिक्रमण हटाने के नाम पर कहीं मनमानी की गई तो कहीं खुलकर दरियादिली दिखाई गई है। इसको लेकर ना केवल नगर में जोर शोर से चर्चा हो रही है, बल्कि लोग इस अभियान की उपयोगिता पर भी सवाल खड़े कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि अतिक्रमण हटाने से पूर्व ना कोई इसकी मुनादी की गई और ना ही कोई सूचना, गजट इत्यादि प्रकाशित कराया गया था।

पटरी के दुकानदारों को सहना पड़ा भारी नुकसान

अचानक से हुई इस कार्रवाई से कई पटरी दुकानदारों को हजारों का नुकसान सहना पड़ा है। लोगों का कहना है कि अतिक्रमण हटाने के नाम पर जो मनमानी की गई है क्या उसके लिए शासन प्रशासन ने छूट दे रखा है? लोगों का आरोप है कि कुछ दुकानदार जो स्वेच्छा पूर्वक अपना अतिक्रमण मसलन टीन सेट, गोमती इत्यादि हटाने में लगे हुए थे उन्हें जबरिया जेसीबी से लगाकर तहस-नहस कर दिया गया है। जिससे उन्हें न केवल हजारों का नुकसान हुआ है, बल्कि उनके दुकान में रखे समान इत्यादि भी नष्ट हो गए हैं। जिसके चलते उनके समक्ष जिवीकोपार्जन की गंभीर समस्या उत्पन्न हो गई है।

पालिकाध्यक्ष के शपथ ग्रहण समारोह से पूर्व हुई कार्रवाई से लोगों में आक्रोश

भाजपा के नवनिर्वाचित पालिका अध्यक्ष के शपथ ग्रहण समारोह के पूर्व हुई इस कार्रवाई से लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है। बताते चलें कि 27 मई शनिवार को सिटी क्लब के मैदान में मिर्जापुर नगर पालिका के नवनिर्वाचित पालिका अध्यक्ष भाजपा नेता श्यामसुंदर केसरी का शपथ ग्रहण समारोह होना सुनिश्चित है ऐसे में उनके शपथ ग्रहण समारोह से पूर्व 25 मई को देर शाम नगर में अतिक्रमण हटाने के नाम पर गरीबों को उजाड़ने और की गई मनमानी से लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *