लखनऊ । राजधानी लखनऊ के रहीमाबाद थानाक्षेत्र के जिंदौर गांव के पास गुरुवार की रात भीषण हादसा हो गया। यहां पर एक तेज रफ्तार कार ट्रक को ओवरटेक करने के चक्कर में अनियंत्रित होकर ट्रक के पीछे ही जा घुसी। स्पीड तेज होने के कारण कार का अगला हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त होकर पिचक गया तथा उसमें सवार मां-बेटी समेत चार की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कार के पिछले हिस्से को तोड़कर किसी तरह से शवों व घायलों को बाहर निकाला। कार में सवार सभी लोग लखनऊ में एक शादी समारोह में शामिल होने के बाद हरदोई जा रहे थे। हादसे के बाद ट्रक चालक ट्रक लेकर मौके से फरार हो गया।

लखनऊ में शादी समारोह से घर लौट था परिवार

यह हादसा गुरुवार की रात करीब  दो बजे के बीच हुआ है। रहीमाबाद थाना क्षेत्र के लखनऊ-हरदोई हाईवे पर स्थित जिंदौर गांव के पास एक तेज रफ्तार कार बेकाबू होकर पीछे से एक ट्रक में घुस गई। जिसमें कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे के बाद जोरदार आवाज होने पर आसपास के लोग मौके की ओर दौड़ पड़े और तुरंत पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आनन-फानन में कार के पिछले हिस्से को किसी तरह से काटने के बाद सभी छह लोगों को बाहर निकाला और नजदीकी अस्पताल भेजा। जहां पर डॉक्टर ने मां-बेटी समेत चार को मृत घोषित कर दिया। जबकि दो अन्य घायलों को तुरंत ही लखनऊ के सिटी अस्पताल कानपुर रोड थाना दुबग्गा में भर्ती कराया गया। इनकी भी हालत गंभीर बताई जा रही है।

सभी मृतक संडीला के रहने वाले

पुलिस उपायुक्त पश्चिमी राहुल राज ने बताया कि हादसे में संडीला के अनवरी मोहल्ला निवासी समीना (28) पत्नी फहद, आशिया (2) पुत्री फहद, समीना की देवरानी फातिमा (23) पत्नी अमन और सात साल के भतीजे अब्दुल रहमान (12) पुत्र मो. आमिर की मौत हो गई। वहीं कार में सवार फहद पुत्र असलम, मुनीरा पत्नी आमिर घायल हो गये। मृतक  हरदोई के संडीला के रहने वाले थे। सभी एक ही परिवार से थे और लखनऊ में एक शादी समारोह में शामिल होने के बाद घर लौट रहे थे। सूचना पर मृतक के परिजन भी मौके पर पहुंच गए और उनके द्वारा पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया गया। पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर पंचनामा भरकर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है। परिजन शव लेकर हरदोई चले गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *