लखनऊ । उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में मंगलवार को भीषण सड़क हादसा हो गया। टैंकर ने एक एक आॅटो का इस कदर रौंदा कि उसके परखच्चे उड़ गए और उसमें सवार दस लोगों की मौत हो गई। हादसे के बाद टैंकर चालक मौके से फरार हो गया। हादसे के सड़क पर खून से लथपथ पड़े शवों को देखने के बाद लोगों का कलेजा कांप गया। इसमें तीन सगे भाईयों की भी मौत हो गई। ऑटो कुल 11 लोग सवार थे। इस घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक जताया है। साथ ही पीएम ने दो लाख मृतकों के परिजनों को और घायलों को पचास-पचास हजार देने का एलान किया है।

जहानाबाद के चिल्ली मोड़ के पास हुआ हादसा

यह हादसा फतेहपुर जिले के जहानाबाद थाने के चिल्ली मोड़ के पास हुआ। इटावा की बंगाली कालोनी निवासी अनिल सोनकर के रिश्तेदार मूसानगर, कानपुर देहात में रहते हैं। सोमवार को अनिल सपरिवार वहां शादी समारोह में शामिल होने गए थे। मंगलवार को वह छोटे भाई सुरेश व अन्य परिजनों के साथ ऑटो से जहानाबाद को निकले। सुरेश के बेटे शिवा की शादी फतेहपुर के लालूगंज में लाल की बेटी के साथ जय थी।

टक्कर लगने के बाद सड़क पर गिरी सवारियों रौंदते हुए निकल गया टैंकर

मंगलवार को तारीख पक्की करने सभी वहां जा रहे थे। चिल्ली मोड़ पास चौडगरा की ओर जा रहे तेज रफ्तार घी लदे टैंकर ने गलत साइड पर आकर ऑटो को टक्कर मार दी। तेज धमाके के साथ ऑटो पलटा और कई सवारियां सड़क पर आ गिरीं। टैंकर उन्हें रौंदता चला गया। पुलिस पहुंची और बचाव कार्य शुरू हुआ। तब तक अनिल, उनकी पत्नी यशोदा व बेटा लव (5) समेत नौ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। एसडीएम बिंदकी के मुताबिक, एक मृतक अनिल का नाना अशरफी लाल बताया जा रहा है।घटना की सूचना पर आसपास के कल्यानपुर, बकेवर, बिंदकी, औंग थाने का फोर्स मौके पर पहुंचा। मृतकों के करीब 15 मिनट के अंदर एंबुलेंस में शव लादकर मौके से हटवा दिए। पांच शवों को सीएचसी में रखवाया गया, बाकी चार शव फतेहपुर पोस्टमार्टम हाउस भेज दिए।

टैंकर चालक पूरे सड़क पर लहराते जा रहा था

फतेहपुर जिले के जहानाबाद थाने के चिल्ली मोड़ के पास खास आबादी नहीं है। यहां गांव वालों के खेत हैं। लोग खेत से दोपहर को लौट रहे थे। प्रत्यक्षदर्शी ज्ञानेंद्र, उमेश, अनिल, राधेलाल ने बताया कि चालक टैंकर को पूरी रोड में लहराते जा रहा था। उन लोगों ने टैंकर को करीब हादसे से पहले आधा किलोमीटर दूर देखा था। टैंकर चालक नशे में समझ आ रहा था। उसे देखकर वह लोग भी रोड से नीचे उतर गए थे। वह पूरी रोड में एक साइड से दूसरी ओर पहुंच जा रहा था। ग्रामीणों के बीच चर्चा है कि किसी न किसी के लिए टैंकर का चालक काल साबित होगा। चालक हादसा स्थल से आगे फतेहपुर कानपुर सीमा के पहले महाविद्यालय के पास टैंकर छोड़कर चालक भाग निकला।पहचान वालों शवों का रात में ही पोस्टमार्टम कराया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *