प्रधानमंत्री मोदी की मां हीराबेन का निधन शुक्रवार तड़के यानि आज अहमदाबाद के अस्पताल में हो गया। अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली। हीराबेन की उम्र 100 साल थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन की बुधवार को तबीयत बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में भर्ती कराया गया था।उधर जानकारी मिलते ही प्रधानमंत्री मोदी भी अहमदाबाद पहुंच गए।

अहमदाबाद पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी।

आपको बता दें कि पीएम मोदी की मां हीराबेन की बुधवार को तबीयत बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें सांस लेने में दिक्कत और कफ की शिकायत थी। जिसके बाद प्रधानमंत्री मोदी अपनी मां से मिलने अस्पताल पहुंचे थे। अब आज शुक्रवार तड़के यह दुखभरी खबर आई कि हीराबेन का निधन हो गया। वहीं पीएम मोदी ने ट्वीट कर अपनी मां को श्रद्धाजलि दी है। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी अहमदाबाद पहुंच चुके हैं और अब सीधे गांधीनगर के रायसण गांव में भाई पंकज मोदी के घर जाएंगे, जहां मां का पार्थिव देह रखी गई है। वहीं से सुबह साढ़े बजे अंतिम यात्रा शुरू होगी और सेक्टर-तीस स्थित शमशान घाट पहुंचेगी। जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

करोड़ों लोगों की प्रार्थना आपके साथ : अमित शाह

गृह मंत्री शाह ने एक और ट्वीट में लिखा, ”हीरा बा ने जिन संघर्षों का सामना करते हुए परिवार का पालन पोषण किया वो सभी के लिए एक आदर्श है। उनका त्यागपूर्ण तपस्वी जीवन सदा हमारी स्मृति में रहेगा। पूरा देश दुःख की इस घड़ी में प्रधानमंत्री मोदी जी और उनके परिवार के साथ खड़ा है। करोड़ों लोगों की प्रार्थना आपके साथ हैं, ॐ शांति।

एक पुत्र के लिए मां पूरी दुनिया होती है: सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी की मां के निधन पर दुख जताया है और श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने ट्वीट किया,एक पुत्र के लिए मां पूरी दुनिया होती है। मां का निधन पुत्र के लिए असहनीय और अपूरणीय क्षति होता है।आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की पूज्य माता जी का निधन अत्यंत दुःखद है। प्रभु श्री राम दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें, ॐ शांति!”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *