गोरखपुर। नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरवाल ने डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन कार साइकिल से भ्रमण कर वाहनों का किया निरीक्षण किया। इसके बाद जहां जो कमियां दिखी उसे ठीक करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया। तत्पश्चात नगर निगम सभागार में संबंधित अधिकारियों के साथ की बैठक। नगर आयुक्त ने नगर निगम के महानगर में सफाई व अन्य कार्यों के संबंध में बैठक की गई।

जगह-जगह कूड़ा मिलने पर जताई नाराजगी

बैठक में मेन मार्केट की रात्रिकालीन सफाई कराने हैं समस्त जोनल अधिकारियों को निर्देशित किया गया साथ ही जोन में मलवा पाए जाने पर संबंधित मकान मालिक पर 500 का जुर्माना लगाया जाए। प्रातः काल नगर आयुक्त द्वारा औचक निरीक्षण में महानगर में प्रत्येक स्थान पर जगह-जगह कूड़ा पाया गया। जिस पर नगर आयुक्त द्वारा कड़ी नाराजगी व्यक्त की गई। समस्त डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन ड्राइवरों को डाटा बेस्ट कलेक्ट करने हेतु निर्देशित किया गया डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन में 100 परसेंट यूजर चार्जेस लगानी है ।

बोले, शहर दिखना चाहिए साफ-सुथरा

नगर आयुक्त ने अधिकारियों को निर्देशित किया गया साथ ही सफाई निरीक्षक एवं सुपरवाइजर को अधिक से अधिक डाटा कलेक्शन कराने के लिए निर्देश दिया गया। खेलो इंडिया खेलो कार्यक्रम को पूर्ण रूप से जीरोवेस्ट इवेंट के रूप में किया जाए । शहर में सफाई व्यवस्था को और दुरुस्त किया जाए तथा कूड़े का उठान पर विशेष ध्यान दिया जाए । बैठक में उप नगर आयुक्त सहायक नगर आयुक्त नगर स्वास्थ्य अधिकारी एवं समस्त जोनल अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *