लखनऊ । राजधानी लखनऊ में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी है। गोसाईगंज में एक पिता अपने बेटे की हत्या करने के बाद फिर बेटी की भी गला दबाकर मारने का प्रयास किया लेकिन बेटी किसी तरह से भाग निकली। जिसकी वजह से उसकी जान बच गई। इसके बाद पिता ने खुद को फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। बेटी के चिल्लाने में गांव वाले मौके पर दौड़ पड़े और घर के अंदर देखा तो बेटा व पिता मृत पड़े मिले। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

गोसाईगंज के कस्बा अमेठी का मामला

पुलिस उपायुक्त दक्षिणी ने बताया कि थाना गोसाईगंज के कस्बाअमेठी में हुई एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में एक पिता द्वारा अपने छह वर्षीय बच्चे को गला कसकर मारने के उपरांत स्वयं तार का फंदा बनाकर फांसी लगाकर आत्महत्या करने की सूचना पुलिस को प्राप्त हुई। जिस सूचना पर तत्काल स्थानीय पुलिस एवं उच्चाधिकारियों द्वारा मौके पर पहुंच कर जांच की गयी तथा फील्ड यूनिट को भी मौके पर बुलाया गया।

पुलिस को मौके से मिला सुसाइड नोट

मौके से पुलिस को सुसाइड नोट प्राप्त हुआ है जिसको कब्जे में लेकर परीक्षण किया जा रहा है। जांच से यह भी ज्ञात हुआ कि मृतक द्वारा अपनी आठ वर्षीय बच्ची का भी गला दबाकर मारने का प्रयास किया गया। बच्ची द्वारा किसी तरह से छूटकर पास में ही अपने चाचा के घर पहुंचकर शोर मचाया जिससे आसपास के लोगों को इस घटना की जानकारी हुई। इस संबंध मे गहनता से जांच कर पुलिस द्वारा अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

पैतृक जमीन में हिस्सा न मिलने से विनाेद था नाराज

प्रभारी निरीक्षक गोसाईंगंज दीपक पाण्डेय ने बताया कि मुंशीगंज निवासी विनोद यादव 43 प्राइवेट वाहन चलाता था। रविवार रात को खाना खाकर विनोद बेटे श्याम सुंदर (6) व बेटी मानवी (8) के साथ सो गया। सोमवार सुबह करीब पांच उठा और सो रहे बेटे की केबिल तार से गला दबाकर हत्या कर दी।

भाई की चीखें सुनकर मानवी भी जग गई और पिता को रोकने का प्रयास किया। पैतृक जमीन में हिस्सा न मिलने से विनोद नाराज था। इसका खुलासा मौके पर मिले सुसाइड नोट से हुआ। पुलिस ने बताया कि मृतक ने सुसाइड नोट मे लिखा है कि पिता के पास करीब डेढ़ बीघा जमीन है। जिसमें करीब 8 बिस्वा उसके हिस्से मे आती है लेकिन बावजूद इसके उसे जमीन नही दी गई।

एक वर्ष पूर्व पत्नी ने भी की थी आत्महत्या

घटना के बाद ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि आरोपी विनोद की पत्नी राधा ने भी एक वर्ष पूर्व आत्महत्या कर ली थी। हालांकि, उसने मौत को क्यों गले लगाया इसका जवाब किसी के पास नहीं है। महिला का शव एक वर्ष पूर्व हैदरगढ़ के पास ट्रेन के आगे कूदकर उसने जान दे दी थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *