लखनऊ । राजधानी के पीजीआई थाना क्षेत्र के बरौली चौराहे के पास उस समय हड़कंप मच गया जब एक युवक  पूरी तरह से कपड़े उतारने के बाद 132000 हाईटेंशन लाइन के टावर पर चढ़ गया। लोगों ने देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी तो पुलिस, फायर बिग्रेड, नगर निगम और बिजली विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। घंटों ड्रामा चलने के बाद अंत में युवक मान गया और उतरने के लिए राजी हो हुआ।

युवक को उतारने के लिए बंद करने पड़ी हाईटेंशन लाइन

करीब एक घंटे तक मानमवौल करने के बाद बाद हाईटेंशन लाइन की सप्लाई बाधित कराने के बाद उसे किसी तरह से नीचे उतारा गया। शरीर पर कोई कपड़ा न होने के कारण मुख्य अग्निशमन अधिकारी मंगेश कुमार ने अपनी बनियान उतार कर पहनाई और ग्रामीणों से मांगकर एक लुंगी भी दिया। इसके बाद युवक को पीजीआई पुलिस को सौंपा दिया।  इसके बाद जानकर तब राहत की सांस ली। प्रभारी निरीक्षक राणा राजेश कुमार सिंह ने बताया कि युवक का नाम रोहित पाल निवासी कर्नलगंज थाना प्रयागराज है। युवक मानसिक रूप से कमजोर बताया जा रहा है । लगभग एक घंटे बाद हाईटेंशन लाइन की बिजली काटी गई। इस दौरान युवक टावर पर चढ़ा बैठा रहा।

सीएम योगी से मिला देंगे की बात कहीं तो उतरने को हो गया राजी

मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने बताया अग्निशमन विभाग की हाइड्रोलिक मशीन को बुलाया गया उसके बाद ऊपर चढ़े युवक ने प्रशासन के लोगों से पानी की मांग की। पानी की बोतल के बहाने फायरकर्मी हाइड्रोलिक मशीन के सहारे ऊपर चढ़े। काफी देर तक उससे बातचीत करने का प्रयास किया गया लेकिन मानने को तैयार नहीं हुआ। जब उससे सीएम योगी से मिला देंगे की बात कहीं गइ तो वह तैयार हो गया। इसके बाद उसे टावर से नीचे उतारा गया। इसके बाद युवक को ट्रामा सेंटर ले जाया गया। इस प्रकार से करीब दो घंटे तक हाईबोल्टेज ड्रामा चला। जब युवक नीचे उतर गया तब जाकर वहां पर मौजूद अधिकारियों ने राहत की सांस ली। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *