लखनऊ । उत्तर प्रदेश के 37 जिलों में नगर निकाय चुनाव का पहले चरण का मतदान सुबह छह बजे से शुरू हो गया है। गोरखपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले मतदान किया। साथ ही लोगों से मतदान में बढ़चढ़कर भाग लेने की अपील की। मतदान के दौरान इन जनपदों में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किये गए है। पहले चरण में 7592पदों के लिए 44235प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। जिनका आज भाग्य मतपेटिका में बंद हो जाएगा।

प्रदेश के इन जिलों में हो रहा है मतदान

उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव का गुरुवार से शुरू हो गया है। निकाय चुनाव में कहीं किसी प्रकार की गड़बड़ी न होने पाए इसके लिए ढाई लाख से अधिक सुरक्षा बल तैनात किए गए है। नगर निकाय के लिए प्रथम चरण के मतदान आज 37 जिलों में कुल 7592पदों के लिए 44235प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं । पहले चरण में सहारनपुर, मुरादाबाद, आगरा ,झांसी, प्रयागराज, लखनऊ ,देवीपाटन, गोरखपुर, वाराणसी, शामली, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर ,बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर ,संभल, आगरा, फिरोजाबाद, मथुरा ,मैनपुरी, झांसी, जालौन, ललितपुर,कौशांबी, , फतेहपुर, प्रतापगढ़ ,उन्नाव, लखनऊ, हरदोई, रायबरेली,सीतापुर, लखीमपुर, गोंडा और बहराइच,बलरामपुर, श्रावस्ती, देवरिया, कुशीनगर ,महाराजगंज, गाजीपुर, चंदौली, जौनपुर जिलों में आज सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया है जो शाम छह बजे तक चलेगा।

सीएम योगी ने मतदान करने के बाद यह किया ट्ववीट

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि आज नगर निकाय चुनाव-2023 के लिए गोरखपुर में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान हमारा अधिकार होने के साथ ही प्रमुख कर्तव्य भी है। अपने नगर निकाय को और अधिक सशक्त करने के लिए आप भी मतदान अवश्य करें। भारत माता की जय!।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *