संतकबीरनगर। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आगमन खलीलाबाद के जूनियर हाई स्कूल प्रांगण में हुआ। यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि देश व प्रदेश में जब से भाजपा की सरकार आई है तब से प्रदेश का माहौल बदल गया है।

इसके पहले की पूर्ववर्ती सरकार में हर तरफ गुंडा और माफियाओं का राज कायम था । रंगदारी तथा गुंडा टैक्स जबरजस्ती वसूले जाते थे । हर तरफ भ्रष्टाचार व्याप्त था लेकिन जबसे पीएम मोदी के नेतृत्व में देश और प्रदेश भाजपा की सरकार बनी है। तबसे प्रदेश में गुंडों और मवलियों के ऊपर नकेल कसते हुए सुशासन सुव्यवस्था भय भूख भ्रष्टाचार को समाप्त करते हुए विकास की पटरी पर लाने के कार्य हमारी सरकार द्वारा की जा रही है।

बिना किसी भेदभाव के सबको मिल रहा योजनाओं का लाभ

शासन द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाएं बिना भेदभाव जात पात जैसे कुंठित विचारधाराओं से ऊपर उठते हुए सबको उसका लाभ मिल रहा है। यहां तक की निचले पायदान पर बैठा हुआ, व्यक्ति चाहे जिस जात धर्म का हो उसे उसका लाभ मिल रहा है। चाहे उज्जवला गैस कनेक्शन हो या मुफ्त खाद्यान्न वितरण हो कोरोना का से लेकर अब तक सभी लोगों को निशुल्क खाद्य वितरण मिलता चला रहा है।

हमारी सरकार द्वारा गरीब वर्ग की महिलाओं के लिए उज्जवला गैस कनेक्शन का नाम देकर मुफ्त कनेक्शन उन्हें दिया गया। महिलाओं के लिए होली दिवाली के जैसे पर्व पर उनको आने जाने के लिए मुक्त बस यात्रा करने की भी योजना हमारी सरकार द्वारा चलाई गई मुंडेरवा चीनी मिल जो काफी दिनों से बंद पड़ी थी। यहां काश्तकारों के ऊपर गोलियां भी चलाई गई मेरी सरकार सत्ता में आई उसी बंद मिल को हटाकर नए मिल का निर्माण कराते हुए गन्ना पेराई का सत्र शुरू किया और किसानों के बकाया धनराशि खातों में भेजा गया ।

आज के सैकड़ों वर्ष पहले लोग यहां रहना नहीं पसंद नहीं करते थे

सौभाग्य की बात है कि मैं संतकबीरनगर की धरती पर जहां आकर के जनसभा को संबोधित कर रहा हूं । यह वही जगह है आज के सैकड़ों वर्ष पहले लोग यहां रहना नहीं पसंद नहीं करते थे । लोगों के मुताबिक बताया जाता है कि यहां मरने वाले लोग नरक में जाते थे ।

ऐसे समय में सूफी संत कबीर दास का जन्म बनारस में हुआ और जब उनको इस बात की भनक लगी तो उन्होंने कहा कि जो तन काशी तजै कभी रामै कौन निहोरा,ऐसा कहते हुए अपने संप्रदाय का प्रचार प्रसार करते हुए घूमते टहलते हुए अपने संतकबीरनगर की धरती मगहर में पहुंचकर वहीं से अपना लोगों संदेश देते हुए ढायीआखर प्रेम का पाठ पढ़ाते हुए एक दिन उनका देहावसान हो गया।

डबल इंजन के साथ-साथ ट्रिपल इंजन की सरकार आप लोग बनेंगे

आज उन्हीं की उसी परिनिर्वाण स्थली मेरे से पहले सरकारों द्वारा हमेशा उपेक्षा का शिकार हुआ था लेकिन जब से मेरी सरकार आई है यहां तक पर्यटन के मद्देनजर शोध संस्थान कबीर के विचारों पर शार्ट करने के लिए संस्थान का निर्माण करा दिया गया। आज विश्व से आने वाले पर्यटक सूफी संत कबीर के जीवन पद्धत पर उनकी जीवन कृतियों को अंगीकार करते हुए इस कबीर की धरती से एक संदेश को लेकर अपने देश में जाते हैं।

हमारी सरकार हमेशा सबका विकास सबका विश्वास सबके साथ चलने के लिए लोक कल्याणकारी योजनाओं को बनाती है और उसको अंतिम पायदान तक पहुंचाने की कोशिश करती है यह तभी संभव है जब डबल इंजन के साथ-साथ ट्रिपल इंजन की सरकार आप लोग बनेंगे। सीएम सभी मतदाताओं से श्याम सुंदर वर्मा के लिए रिकॉर्ड मतों से चुनाव जिताने की अपील किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *