लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनावी सभा सम्बोधित करने आज प्रयागराज पहुंचे ।अतीक और अशरफ हत्याकांड के बाद यह सीएम योगी का पहला प्रयागराज दौरा था । अतीक अहमद चकिया स्थित आवास से तीन किमी दूरी पर स्थित लीडर रोड प्रेस के मैदान पर सीएम योगी ने चुनावी सभा सम्बोधित करते हुए कहां कि प्रयागराज धर्म और अध्यात्म की नगरी के साथ न्यायिक नगरी भी है। जहां 27 करोड़ लोगों को न्याय प्राप्त होता है ।उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने गोस्वामी तुलसीदास जी की चौपाई कर्म प्रधान विश्व करि राखा का उदाहरण देते हुए कहा कि गोस्वामी तुलसी दास जी के द्वारा लिखी गई मध्यकाल की यह चौपाई लोगों को आज भी मार्ग दर्शन करती हुई दिखाई देती है ।

इस पावन धरती पर आतंक का शिकार बना डाला था

सीएम योगी ने कहा कि प्रयागराज में आकर करोड़ों करोड़ों लोग डुबकी लगाकर अपने जीवन को धन्य करता है और लोग न्याय के लिए यहां पर आते रहे हैं पर कुछ लोगों ने इस पावन धरती पर आतंक का शिकार बना डाला था लेकिन वह भूल गए या प्रकृति किसी पर अत्याचार करती नहीं और ना ही अत्याचार सहती है और अत्याचार करने वालों का हिसाब भी बराबर रखती है ।

उन्होंने आगे कहा की प्रयागराज का 2019 का दिव्य और भव्य कुंभ यादगार बन गया था और आने वाला भव्य एवं दिव्य कुंभ के लिए हम साक्षी बन सके इसलिए यहां पर आया हूं । उन्होंने कहा कि यह प्रयागराज की धरती है जो सात्विक प्रवृत्ति को कभी निराश नहीं करती है उन्होंने कहा कि भाजपा महापौर पद के प्रत्याशी उमेश चंद्र गणेश केसरवानी भारतीय जनता पार्टी को अपना आशीर्वाद दे ।

2017 के पहले भय और आतंक के साए में व्यक्ति कांपता था

उन्होंने कहा 2017 के पहले भय और आतंक के साए में व्यक्ति कांपता था और पर्व और त्योहार को भय से लोग मनाते रहे आज उत्तर प्रदेश का हर नागरिक निर्भय होकर खुशहाली के साथ आज अपना हर पर्व मना रहा है । क्योंकि आज उत्तर प्रदेश में ना कर्फ्यू ना दंगा सब और सिर्फ चंगा ही चंगा है।

क्योंकि हमारी सरकार जीरो टॉलरेंस पर काम कर रही है। उन्होंने कहा जो लोग भय और आतंक दिखाकर गरीबों की संपत्ति को लूटते रहे और व्यापारियों से रंगदारी वसूलते थे। आज वह लोग गले में पट्टा लगाकर जाने के लिए मजबूर हुए हैं । उन्होंने कहा कि आज व्यापारी रंगदारी नहीं देता है आज व्यापारियों को उत्तर प्रदेश सरकार यूपी व्यापारी कल्याण बोर्ड के तहत 10 लाख का बीमा कवर देने का काम कर रही है ।

आज यूपी की पहचान तमंचा नहीं, आईटी स्किल डेवलपमेंट को जानी जाएगी

सीएम ने कहा कि 2017 से पहले प्रयागराज में गंदगी व्याप्त थी आज स्मार्ट सिटी बन गया है । उन्होंने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश के युवा अब तमंचा नहीं बल्कि टेबलेट लेकर आईटी स्किल को बढ़ावा देंगे और उनकी प्रतिभा का लाभ हम लें सके उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश की पहचान तमंचा नहीं बल्कि आईटी स्किल डेवलपमेंट के लिए जानी जाएगी क्योंकि तमंचा वितरण करने वाले और लेने वाले का परिणाम क्या होता है यह दुनिया ने देख लिया ।

उन्होंने क्या उत्तर प्रदेश से 3500000 करोड़ का निवेश हो रहा है । इसका मतलब एक करोड़ युवाओं को नौकरी की व्यवस्था होने जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रयागराज को सजाने और संवारने का काम हमें करना होगा और आने वाला कुंभ ऐतिहासिक हो दिव्य और भव्य हो और दुनिया के लिए एक मॉडल बने। इसके लिए हमें नगर निगम में बहुमत के साथ सरकार बनानी होगी हर वार्ड को जिताना होगा।

सपा, बसपा और कांग्रेस ने जातिवाद को बढ़ावा दिया : केशव प्रसाद माैर्य

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रयागराज का गौरव बढ़ाने के लिए आपने 2014 एवं 2019 में नरेंद्र मोदी की और 2017 में योगी की डबल इंजन की सरकार को आपने अपनी ताकत देकर प्रचंड बहुमत की सरकार बनाई इसके कारण उत्तर प्रदेश और प्रयागराज में बदलाव दिखाई पड़ रहा है उन्होंने कहा यह तो अभी झांकी है अभी पूरी पिक्चर बाकी है सपा बसपा कांग्रेस ने राजनीति में अपराधीकरण तुष्टीकरण परिवारवाद और जातिवाद को बढ़ावा दिया अब इनकी विदाई करने का समय है।इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ,नंद गोपाल गुप्ता नंदी, सांसद रीता बहुगुणा जोशी, विनोद सोनकर, केसरी देवी पटेल, पूर्व कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, नरेंद्र कुमार सिंह गौड़, विधायक हर्षवर्धन बाजपेई, प्रवीण पटेल आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *