भदोही। निकाय चुनाव को सकुशल सम्पन्न कारने को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी गौरांग राठी सख्त हैं। निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने वाले को उन्होंने सख्त चेतावनी दी है। रविवार को उन्होंने सहायक अभियंता औराई हरिशंकर पाण्डेय पर मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया है । बीते 28 अप्रैल को वे नगर पंचायत में अध्यक्ष पद पर प्रतीक चिह्न के आवंटन के दौरान अनुपस्थित थे। जिलाधिकारी ने निर्वाचन प्रक्रिया की संवेदनशीलता को देखते हुए यह कार्रवाई की।

जिले में दूसरे चरण में 11 मई को मतदान होने हैं। 24 अप्रैल तक चले नामांकन कार्य के बाद 25 को नामांकन पत्रों की जांच और 27 को पर्चा वापसी हुई। इसके बाद 28 अप्रैल को प्रत्याशियों को प्रतीक चिह्नों का आवंटन हुआ। नगर पंचायत घोसिया के नगर अध्यक्ष पदों के प्रतीक चिह्नों के आवंटन में औराई सहायक अभियंता हरिशंकर पाण्डेय की ड्यूटी निर्वाचन अधिकारी के रूप में लगी थी।

जहां वे बिना किसी कारण के ड्यूटी से अनुपस्थित रहे। इसपर कड़ी नाराजगी जताते हुए उन्होंने सहायक अभियंता औराई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी के निर्देश पर औराई कोतवाली में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। जिलाधिकारी ने सभी कार्मिकों को चुनाव में पूर्ण निष्ठा व लगन से साथ अपनी ड्यूटी निभाने का निर्देश देते हुए चेताया कि लापरवाही पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *