एसएमयूपीन्यूज, ब्यूरो। कर्नाटक चुनाव में अब कम ही दिन बचे हैं और चुनाव प्रचार जोरों पर है।विभिन्न राजनीतिक पार्टियों ने अपना पूरा दमखम लगा दिया है।कर्नाटक चुनाव में बीजेपी के फायरब्रांड नेता और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की एंट्री हो गई है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को कर्नाटक के मांड्या में चुनाव प्रचार करने पहुंचे। वहां जनसभा को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि कर्नाटक और यूपी का कनेक्शन जोड़ा।

चुनाव प्रचार में योगी आदित्यनाथ की हुई एंट्री

जनसभा को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि कर्नाटक और यूपी का संबंध काफी पुराना है, यह आज का नहीं, त्रेतायुग का संबंध है। भगवान राम का संबंध उत्तर प्रदेश से है तो वहीं भगवान हनुमान का संबंध कर्नाटक से है। जैसे भगवान श्रीराम और हनुमान का संबंध प्रगाढ़ है वैसे ही कर्नाटक और यूपी का संबंध है।भगवान श्रीराम के अनन्य सहयोगी के रूप में अगर कोई मिला था तो वे बजरंग बली हनुमान जी मिले थे। यह वही कर्नाटक की धरती है। यह मित्रता कितनी अभिन्न है। दुनिया में जहां कहीं भगवान राम का मंदिर होगा। वहां हनुमान जी का मंदिर जरूर होगा। योगी ने कहा कि यही कारण है कि जब मैं कर्नाटक आता हूं तो आत्मीयता का अनुभव करता हूं। यहां के युवाओं से संवाद करने में मुझे प्रसन्नता होती है।

पीएम मोदी को तारीफ में बोले योगी

मांड्या में रैली करते हुए यूपी के सीएम योगी बोले कि, डबल इंजन की सरकार ही समृद्धता की गारंटी दे सकती है। कांग्रेस का फेल इंजन देश को त्रासदी की ओर लेकर जाता है जबकि भाजपा का डबल इंजन हमें सुरक्षा और समृद्धि की दिशा में ले जाता है। प्रधानमंत्री मोदीजी के नेतृत्व में भारत आज टीम इंडिया के रूप में कार्य कर रहा है। कर्नाटक की जनता को तय करना है कि टीम इंडिया में कितने प्लेयर शामिल हों। टीम इंडिया में जितने प्लेयर जाएंगे, टीम उतनी ही मजबूती से काम करेगी।

यूपी में नो दंगा… वहां सब चंगा

यूपी में कानून व्यवस्था का जिक्र करते हुए योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में नो कर्फ्यू नो दंगा वहां पर है सब चंगा। बीजेपी सरकार पीएफआई पर बैन करती है। दूसरी तरफ कांग्रेस पीएफआई के तुष्टिकरण का कार्य करती है। धर्म के आधार पर आरक्षण भारत के संविधान के विपरीत है। हमने अनुसूचित जाति-जनजाति के आरक्षण के दायरे को बढ़ाया है। अन्य जरूरतमंदों को आरक्षण का लाभ दिया है। हम सब मानते हैं एक भारत श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना ही भारत को आगे बढ़ाएगी।

दक्षिण में भी बढ़ी योगी की डिमांड

बता दें कि बीजेपी के फायर ब्रांड नेता माने जाने वाले योगी आदित्यनाथ की डिमांड की राज्यों में बढ़ी है। लॉ एंड ऑर्डर के प्रति उनकी नीतियों और माफियाराज के विरुद्ध उनके जीरो टॉलरेंस वाले रवैये से जनता काफी खुश नजर आ रही है। इसी को देखते हुए सीएम योगी को इस बार भी पार्टी ने स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *