एसएमयूपीन्यूज, बाराबंकी। यदि किसी के पिता का साया उनके सिर के ऊपर से अचानक उठ जाए तो उसके लिए लोग अपने घरों में दुखी होकर बैठ जाया करते है, लेकिन इसके विपरीत बाराबंकी जनपद के बनीकोडर ब्लाक के छोटे से गांव में रहकर अपनी शिक्षा ग्रहण कर रहे दो भाई बहनों के हौंसले बच्चों के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है। बोर्ड परीक्षा के एक दिन पहले कैंसर से पीड़ित पिता का देहांत हो गए । फिर भी परीक्षा दी और अच्छे अंक लाकर सबका मान बढ़ाया।

पिता की मौत बाद भी भाई-बहनों ने दी परीक्षा

बता दें कि बोर्ड की परीक्षा चल रही थी। दो भाई बहन के पिता की मृत्यु के ठीक एक दिन बाद परीक्षा थी लेकिन दोनों ने परीक्षा को न छोड़ने का निर्णय लिया और अगले परीक्षा में सम्मिलित हुए उसके बाद मंगलवार को आये उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के रिजल्ट में ननिहाल में रह रहे अंशु पाण्डेय व अंशुमान पाण्डेय ने डायनामिक इंटर कॉलेज रानीमऊ के दोनों छात्रों ने अच्छा प्रतिशत लाकर ननिहाल के साथ दिवंगत पिता व माता का नाम रोशन करने के साथ ननिहाल पक्ष का नाम भी रोशन कर दिया।

कैंसर की बीमारी के चलते हो गया था निधन

ग्राम जरौली ब्लाक बनीकोडर निवासी मामा विकास पाठक ने बताया की हमारे बहनोई बृजेश पाण्डेय निवासी ग्राम उमराव थाना शिवरतनगंज जनपद अमेठी का आकस्मिक निधन कैंसर की वजह से विगत 14 फरवरी 2023 को हो गया था ।अगले दिन दोनो बच्चो की बोर्ड परीक्षा थी। जिसकी तैयारी वो लोग पहले से कर रहे थे और परीक्षा में शामिल हुए। उसके रिजल्ट में दोनों भाई बहन ने क्रमशः अंशु पाण्डेय ने 77.16 प्रतिशत व बेटे अंशुमान पाण्डेय ने 71 प्रतिशत अंक लाकर हम सभी का नाम रोशन कर दिया और दिवंगत पिता का गम भुला दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *