आजमगढ़ । यूपी बोर्ड की हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणामों की घोषणा मंगलवार को बोर्ड द्वारा की गई। फूलपुर तहसील क्षेत्र के कई छात्र छात्राओं ने स्वजनों सहित क्षेत्र का नाम रोशन किया।फूलपुर तहसील क्षेत्र के सरस्वती राधाकृष्ण इंटर कालेज अंबारी की छात्रा खुशी यादव पुत्री रामभवन यादव निवासी चकजुझारी अंबारी ने 579/600 अंक प्राप्त कर प्रदेश में दसवां स्थान और जनपद में चौथा स्थान प्राप्त किया। खुशी यादव का कहना है कि पिता खेती किसानी करते हैं । और माता गृहणी है । मेरी सफलता का श्रेय माता पिता एवं गुरुजन है । सफलता के लिए यह अम्बारी में उत्कर्ष कोचिंग सेंटर में कोचिंग के अलावा घर पर पढ़ाई करती है ।

अनुराग ने 578/600 अंक प्राप्त कर जनपद में पांचवा स्थान प्राप्त किया

वहीं एमआरडी इंटर कालेज के छात्र अनुराग यादव पुत्र रणजीत यादव निवासी मलगांव बनपुरवा ने 578/600 अंक प्राप्त कर जनपद में पांचवा स्थान प्राप्त किया। अनुराग के दोपहर में रिजल्ट से पहले सुबह में ही उसके दादा गिरधारी यादव की मौत से घर में जो खुशी होनी थी वह गम में बदल गयी। एम आर डी इंटर कालेज के प्रबन्धक बिनोद यादव का कहना है कि अनुराग यादव पढ़ने में बहुत तेज है ।

हाईस्कूल में कुशाग्र 564,इंटरमीडिएट की पल्लवी 463 अंक प्राप्त किया

अपनी पढ़ाई की बदौलत विद्यालय और परिजनों का नाम रोशन किया है । इनके दादा गिरधारी का निधन हो जाने से परिवार की खुशी गमी में बदल गयी हैं । हाईस्कूल में कुशाग्र 564,इंटरमीडिएट की पल्लवी 463 एवं सौम्या 457 अंक प्राप्त किया है । प्रबन्धक बिनोद यादव का कहना है कि स्कूल का रिजल्ट शत प्रतिशत रहा है ।

विद्यालय में सम्मान समारोह आयोजित कर सम्मानित किया

सोनी चिल्ड्रन इंटर कालेज अंबारी के छात्र आदित्य यादव पुत्र शिव प्रसाद यादव निवासी दखिनगांवा ने 574/600 अंक प्राप्त कर जनपद में नौवा स्थान प्राप्त किया। यह अपनी सफलता का श्रेय अपनी माता किरन को दिया है । श्री मथुरा इंटर कालेज नाहरपुर की छात्रा प्रज्ञा यादव पुत्री अनिल यादव निवासी भरमा ने 561/600 अंक प्राप्त किया। प्रधानाचार्य डा हरिप्रकाश यादव सहित सभी शिक्षकों द्वारा विद्यालय में सम्मान समारोह आयोजित कर सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *