लखनऊ । उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अतीक अहमद के बेटे का एनकाउंटर कर दिया। साथ ही उमेश पाल की दिनदहाड़े हत्या करने वाला मोहम्मद गुलाम भी मारा गया। उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने यह कार्रवाई झांसी में की है।प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड में वांछित असद और गुलाम पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम था।

अत्याधुनिक विदेशी हथियार बरामद किए गए

झांसी में डीएसपी नवेंदु और डीएसपी विमल के नेतृत्व में यूपीएसटीएफ की टीम के साथ मुठभेड़ में दोनों मारे गए हैं। अत्याधुनिक विदेशी हथियार बरामद किए गए हैं।बताया जा रहा है कि झांसी में यूपी एसटीएफ ने असद और गुलाम को सरेंडर करने के लिए कहा था, लेकिन असद और गुलाम ने एसटीएफ की टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। पी एसटीएफ ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दोनों को मार गिराया।

दोनों पर पांच-पांच लाख रुपए का इनाम था

दोनों पर पांच-पांच लाख रुपए का इनाम था। यूपी एसटीएफ के एडीजी अमिताभ यश ने इसकी पुष्टि कर दी है। एक तरफ उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद और अशरफ को आज कोर्ट में पेश किया जा रहा है। दूसरी तरफ यूपी पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई। यूपी एसटीएफ ने झांसी में अतीक अहमद के बेटे असद को ढेर कर दिया है। इसके साथ ही उमेश पाल की दिनदहाड़े हत्या करने वाला मोहम्मद गुलाम भी मारा गया है।

एनकाउंटर की खबर सुन फूट-फूटकर रोया अतीक

यूपी एसटीएफ ने अतीक अहमद के बेटे असद को एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। इसकी जानकारी जैसे ही कोर्ट में अतीक अहमद को लगी वह फूट-फूट कर रोने लगा। यह खबर सुनने के बाद अतीक के परिवार वाले ही नहीं प्रयागराज वासी भी हैरान हो गए हैं। वही यह खबर सुनकर असरफ भी दुखी हो गया है।

दिल्ली में पनाह लेने के बाद बचने के लिए भागे थे असद और गुलाम

वारदात के बाद असद सहित पांच अभियुक्तों पर पांच पांच लाख का इनाम घोषित किया गया था। बताया गया है कि 15 दिन तक दिल्ली में पनाह लेने के बाद भाग निकले थे। मगर दिल्ली में पकड़े गए असलहा तस्कर और ड्राइवर से मिले सुराग के आधार पर डिप्टी एसपी नवेंदु कुमार की टीम ने पूछताछ के बाद दोनों का पीछा किया और मुठभेड़ में मार गिराया।

असद और गुलाम ने उमेश पर बरसाई थीं ताबड़तोड़ गोलियां

24 फरवरी को सुलेम सराय में जीटी रोड पर अधिवक्ता उमेश पाल और दो सरकारी गनर पर अतीक अहमद के बेटे असद, गुलाम, साबिर, अरमान और विजय चौधरी उर्फ उस्मान ने ताबड़तोड़ गोली चलाई थी। तथा गुड्डू मुस्लिम ने बम मारे थे।

उमेश पाल हत्याकांड में इनका भी हुआ एनकाउंटर

बता दें कि उमेश पाल की हत्या के तीसरे रोज पुलिस ने शूटरों की कार के ड्राइवर अरबाज को नेहरू पार्क के जंगल मे मार गिराया था। कुछ दिन बाद एक और शूटर विजय चौधरी उर्फ उस्मान कौंधियारा इलाके में एसओजी के साथ एनकाउंटर में मारा गया था। विजय चौधरी उर्फ उस्मान ने ही उमेश पाल को पहली गोली मारी थी।

असद की अंतिम यात्रा में शामिल नहीं हो पाएगा अतीक

कानूनी पेंच के चलते माफिया अतीक अहमद अपने बेटे असद की अंतिम यात्रा में शामिल नहीं हो पाएगा। उसको बेटे असद के जनाजे में जाने की अनुमति नहीं मिल सकी है। एनकाउंटर का समाचार उस समय मिला जब वह कोर्ट रूम में मौजूद था। इसी समय झांसी में असद और गुलाम हसन का एनकाउंटर किया गया। जैसे ही यह समाचार मिला पूरे कचहरी परिसर में अधिवक्ताओं ने जय श्री राम और योगी जिंदाबाद के नारे लगाने लगे।

तीसरे नंबर का बेटा था असद


झांसी में पुलिस एनकाउंटर में मारा गया असद अतीक अहमद के तीसरे नंबर का बेटा था। बड़ा बेटा उमर लखनऊ जेल में बंद है। दूसरे नंबर का अली नैनी जेल में है। चौथे और पांचवे नंबर के नाबालिग बेटे बाल सुधार गृह राजरूपपुर में हैं। 

पिता व दोनों भाईयों के जेल जाने के बाद संभाल लिया गैंग

असद के सामने पिता और दोनों भाइयों के जेल जाने के बाद गैंग को संभालने की चुनौती थी। इन तीनों के सलाखों के पीछे होने के कारण असद उमेश पाल हत्याकांड में शामिल होना पड़ा। जानकारी ये भी है कि 24 फरवरी 2023 को जब उमेश पर हमला किया गया उस दिन असद को कार में ही बैठना था, लेकिन वो ताव में आकर कार से बाहर निकला और ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगा। हमले के बाद का सीसीटीवी फुटेज जब सामने आया तो यह क्लियर हो गया कि असद अब अपने पिता की तरह ही जुर्म के रास्ते पर चल दिया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *