एसएमयूपीन्यूज, ब्यूरो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक दौरे पर हैं। वे राज्य के बांदीपुर मुदुमलाल टाइगर रिजर्व पहुंच गए हैें। पीएम यहां बाघों को बचाने के लिए 50 साल पहले शुरू किए गए प्रोजेक्ट टाइगर की सालगिरह पर कार्यक्रम का भी उद्घाटन करेंगे। इसी के साथ वे आज देश में बाघों की जनसंख्या के आंकड़े भी जारी करेंगे। करीब 11 बजे बाघ गणना के आंकड़े जारी करेंगे। मोदी ‘बाघ संरक्षण के लिए अमृत काल का विजन‘ जारी करेंगे और ‘इंटरनेशनल बिग कैट्स अलायंस‘ आईबीसीए‘ की शुरुआत भी करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने हाथी को खिलाया गन्ना

पीएम मोदी ने बांदीपुर रिजर्व की विजिट के दौरान वन्य प्राणियों को निहारा। इस दौरान हाथियों के झुंड के बीच एक हाथी को उन्होंने अपनी पास में रखा गन्ना खिलाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थेप्पाकडू हाथी शिविर में अपने दौरे के दौरान हाथी को गन्ना खिलाते नजर आए।

नरेंद्र मोदी की चार महीने में 8वीं यात्रा

पीएम मोदी दो दिन के दक्षिण भारत दौरे पर हैं। आज दौरे के दूसरे दिन वे कर्नाटक में हैं। इससे पहले शनिवार को प्रधानमंत्री ने तेलंगाना और तमिलनाडु में अलग.अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। आज रविवार को कर्नाटक में पीएम कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने वाले हैं। इस दौरान वह चुनावी रैली को भी संबोधित करेंगे। पीएम की यह चार महीने में राज्य की आठवीं यात्रा है, जो 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद से एक साल में सबसे ज्यादा है।

चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद मोदी का पहला कर्नाटक दौरा

कर्नाटक में 10 मई को मतदान होगा जबकि नतीजे 13 मई को आएंगे। राज्य के चुनावों में प्रधानमंत्री मोदी भाजपा के स्टार प्रचारक हैं। आने वाले दिनों में उनके कई और दौरे होने की उम्मीद है। चुनाव तारीखों की घोषणा के बाद 9 अप्रैल को प्रधानमंत्री का पहला कर्नाटक दौरा है।

प्रोजेक्ट टाइगर के 50 साल पूरे

इस दौरान प्रधानमंत्री गुंडलुपेट में बांदीपुर राष्ट्रीय उद्यान का दौरा करेंगे और उन वन कर्मियों को सम्मानित करेंगे, जिन्होंने बिजली के करेंट से घायल एक जंबो की जान बचाई थी। पीएम 1973 में लॉन्च किए गए प्रोजेक्ट टाइगर के 50 साल पूरे होने पर कई कार्यक्रमों का शुभारंभ करेंगे। जानकारी के मुताबिक मोदी नवीनतम बाघ जनगणना के आंकड़े जारी करेंगे और बाघों के संरक्षण के लिए सरकार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *