अयोध्या। महाराष्ट्र की सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़णवीस हजारों शिवसैनिकों के साथ अयोध्या पहुंचे तो उनका रामनगर में भव्य स्वागत किया गया। सीएम बनने के बाद पहली बार शिंदे अयोध्या आए हैं। सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र श्रीराम जन्मभूमि पहुंचे और रामलाल का दर्शन करने के साथ-साथ आरती उतारी। इस दौरान उनके साथ यूपी के जल शक्तिमंत्री स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद रहे।

अयोध्या में सीएम व डिप्टी सीएम का हुआ भव्य स्वागत

दोपहर तीन बजे लक्ष्मण किला जाएंगे, जहां साधु-संतों का आशीर्वाद प्राप्त करेंगे। शाम छह बजे सरयू आरती में सम्मिलित होंगे। शाम सात बजे लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।शिंदे का हेलीकॉप्टर राम कथा पार्क में उतरा है। इसके बाद कुछ दूर तक सीएम ने जीप पर खड़े होकर समर्थकों का अभिवादन स्वीकार किया । इसके बाद सीएम एकनाथ शिंदे पैदल ही रामलला के दर्शन के लिए निकल पड़े।रामचंद्र दास परमहंस समाधि स्थल पर पहुंचकर उन्होंने नमन किया। इस दौरान उनके साथ डिप्टीस सीएम देवेन्द्र और योगी सरकार में जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का अयोध्या में भव्य स्वागत किया गया।

अयोध्या जाने से पहले लखनऊ में यह बोले शिंदे और देवेंद्र

लखनऊ से रवाना होने से पहले शिंदे ने कहा, मै अध्योया जा रहा हूं। वहां हम रामलला का दर्शन करेंगे। उनकी आरती करेंगे। प्रभु राम का आशीर्वाद हमारे साथ है, इसलिए धनुष बाण हमें मिला है। दरअसल उनका संकेत शिवसेना के सिंबल धनुष-बाण की तरफ था। महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि आज रामलला के दर्शन के लिए मैं अयोध्या जा रहा हूं। मैं राम जन्मभूमि आंदोलन से जुड़ा रहा हूं। सभी कारसेवाओं में मैं उपस्थित रहा हूं।

नौ घंटे करीब रामनगरी में रुकेंगे सीएम शिंदे

कैबिनेट मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह के साथ रामनगर अयोध्या पहुंचे शिंदे और देवेंद्र दिनभर घूमने के बाद शाम को सरयू आरती में शामिल होंगे। शिंदे करीब नौ घंटे अयोध्या में रुकने के दौरान कई कार्यक्रमों में भाग हिस्सा लेंगे। उनके स्वागत के लिए अयोध्या में करीब 35 क्विंटल फूलों से सजाया गया है। सौ से अधिक साधू-संत अपना आशीर्वाद एकनाथ शिंदे को प्रदान करेंगे। आपको बता दें कि शनिवार को शिंदे लखनऊ पहुंचे थे और कैबिनेट मंत्री स्वतंत्रदेव के यहां रुकने के बाद रविवार को अयोध्या पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *