एसएमयूपीन्यूज, ब्यूरो। देश में कोरोना के रोजाना मामलों में आई तेजी ने एक बार फिर से लोगों के मन में डर पैदा कर दिया है। दैनिक मामलों में पिछले तीन दिनों में बड़ा उछाल देखा जा रहा है। शुक्रवार को पूरे देश में कोरोना वायरस के 6 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ देश में एक्टिव मामलों की संख्या 28303 पहुंच गई है। गुरुवार की तुलना में शुक्रवार को 13 फीसदी अधिक केस सामने आए हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों में चिंता बढ़ा दी है।

24 घंटे में कोरोना के नए मामले में 715 की तेजी

कल के मुकाबले देश में आज भी कोरोना के दैनिक मामले में तेजी दर्ज की गई है। देश में आज कोरोना के 6050 नए केस सामने आए हैं। इस दौरान कोरोना संक्रमण की वजह से 14 लोगों की मौत की खबर है। इससे पहले गुरुवार को देश में कोरोना के 5335 नए केस सामने आए थे जबकि 6 लोगों की मौत हुई थी। इस तरह पिछले 24 घंटे में कोरोना के नए मामले में 715 की तेजी दर्ज की गई है जो कल के मुकाबले 13 फीसदी ज्यादा है।

इन राज्यों ने बढ़ाई चिंता

जिन राज्यों को लेकर हालात ज्यादा चिंताजनक हैं उनमें केरल, महाराष्ट्र, दिल्ली, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक और तमिलनाडु शामिल हैं। इन राज्यों में कोरोना वायरस के एक्टिव मामले लगातर बढ़ रहे हैं। केरल में तो एक्टिव मामले में 9422 पहुंच गया है।इससे पहले गुरुवार को देश में 195 दिन बाद कोरोना 5,335 नए मामले आए थे। पिछले साल 23 सितंबर को कोरोना के 5,383 दैनिक मामले सामने आए थे। देश में अब तक 4.47 कारोड़ लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *