उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के धूमनगंज थाना क्षेत्र में हुए उमेश पाल हत्याकांड में शामिल शूटर उस्मान को प्रयागराज पुलिस ने एक मुठभेड़ के दौरान मार गिराया है । यह वही शूटर है जिसने उमेश पाल पर सबसे पहले फायरिंग की थी। उमेश पाल हत्याकांड में आठ दिन में यह दूसरा एनकाउंटर रहा।इससे पहले 27 फरवरी को अरबाज को मुठभेड़ में पुलिस ने ढेर किया था।अभी इस हत्याकांड के अतीक के बेटे समेत 5 शूटर्स फरार हैं।

फायरिंग में एक सिपाही भी हुआ घायल

मुठभेड़ में मारा गया विजय उर्फ उस्मान वह शूटर है जिसकी शिनाख्त में पुलिस को सबसे ज्यादा परेशानी हुई । सोमवार सुबह कौंधियारा थाना क्षेत्र मैं क्राइम ब्रांच के साथ हुई मुठभेड़ मे उस्मान मारा गया ।उसमान पर 50000 का इनाम घोषित था। उस्मान की तरफ से की गई फायरिंग में नरेंद्र नाम का एक सिपाही जख्मी हो गया। जबकि जवाबी फायरिंग में उस्मान को गोली लगी। पुलिस उसे तुरंत स्वरूपरानी हॉस्पिटल लेकर आई। वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने उस्मान पर पचास हजार का घोषित किया था ईनाम

जानकारी के लिए बता दें कि 24 फरवरी को उमेश पाल की हत्या से पहले शूटर विजय उर्फ उस्मान बगल की दुकान में छिपा था। उमेश पाल जैसे ही गाड़ी से उतरा वैसे ही दुकान से बाहर निकलकर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि उस्मान की गोली लगते ही उमेश पाल जमीन पर गिर पड़ा। यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। पुलिस ने जब सीसीटीवी फुटेज निकाला तब उस्मान की पहचान हुई। इसके बाद पुलिस ने उस्मान पर पचास हजार का इनाम रखा था। यह अतीक अहमद का शार्प शूटर था।

​​​​​​​कौंधियारा के लालापुर में छिपा था उस्मान

खुफिया सूत्रों से प्रयागराज एसओजी को जानकारी मिली की उम्मान कौंधियारा के लालापुर में छिपा है। जानकारी मिलते ही एसओजी और पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर घेराबंदी की। इस दौरान उस्मान अपने को घिरा देखकर फायरिंग शुरू कर दी। इसके पुलिस ने भी फायरिंग की। जिसमें उस्मान ढेर हो गया। उस्मान के दो गोली लगी है। उम्मान लालापुर का ही रहने वाला था। हालांकि पुलिस द्वारा अभी तक इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *