गुजरात के साबरमती जेल में बंद बाहुबली अतीक अहमद ने अपनी सुरक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाई है। अतीक अहमद ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दायर कर कहा है कि उसे यूपी में दर्ज मामले की सुनवाई के लिए गुजरात से बाहर ना भेजा जाए, उसकी सुरक्षा और जान को खतरा है।

खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, बताया जान को खतरा

अतीक अहमद के वकील हनीफ खान की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में यह याचिका की गई है। याचिका में अहमदाबाद जेल से यूपी की जेल में प्रस्तावित ट्रांसफर का विरोध किया गया है। कहा गया है कि यूपी सरकार के कुछ मंत्रियों के बयान से ऐसा लगता है कि उनका फर्जी एनकाउंटर किया जा सकता है। अगर, यूपी भी लाया जाए तो सेंट्रल फोर्स की सुरक्षा में लाया जाए। दरअसल, योगी सरकार के मंत्री जेपीएस राठौड़ का एक बयान हाल ही में सामने आया था, जिसमें जेपीएस राठौड़ ने विकास दुबे की ओर इशारा करते हुए कहा था कि गाड़ी पलट सकती है।

प्रयागराज में जफर खालिद अहमद के घर चला बुलडोजर

इधर बुधवार को प्रयागराज में जफर खालिद अहमद की अवैध संपत्ति पर पीडीए का बुलडोजर चला। जफर, बाहुबली अतीक अहमद का बेहद करीबी माना जाता है। अतीक का पूरा परिवार जफर के घर पर ही रहता था। बताया जा रहा है कि इस मकान का नक्शा पास नहीं है। इस अवैध निर्माण को पीडीए द्वारा पहले ही नोटिस दिया गया था और आज अवैध बने मकान के निमार्ण की ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की जा रही है। हालांकि, इसे उमेश पाल हत्‍याकांड से जोड़कर देखा जा रहा है।

राजूपाल हत्याकांड के मामले में अतीक अहमद गुजरात जेल में हैं बंद

बता दें कि 18 साल पहले प्रयागराज में हुए पूर्व बसपा विधायक राजू पाल हत्या‍कांड के मामले में ही अतीक अहमद गुजरात की जेल में बंद है। राजू पाल केस के अहम गवाह उमेश पाल पर शुक्रवार को हमलावरों ने गोलियां बरसाई थीं। इस हमले में उमेश पाल के एक गनर की भी मौत हो गई थी।उमेश पाल की हत्‍या से जुड़े कुछ सीसीटीवी फुटेज वायरल हुए थे। इनमें सात हमलावरों की शिनाख्‍त हुई थी। इनमें से शूटर अरबाज को एनकाउंटर में मारा जा चुका है। अतीक अहमद के बेटे असद, बमबाज गुड्डू मुस्लिम, गुलाम, अरमान, साबिर और शाहरुख उर्फ पिंटू की तलाश में दबिश दी जा रही है। इनके अलावा घटना के वक्त शूटरों की क्रेटा कार चला रहा सदाकत खान पकड़ा जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *