प्रयागराज में उमेश पाल हत्या काण्ड को लेकर उत्तर प्रदेश में सियासी पारा चढ़ा हुआ है। अब तक उमेश पाल मर्डर केस को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार को घेर रही समाजवादी पार्टी बैकफुट पर नजर आ रही है। दरअसल, उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी सदाकत खान की अखिलेश यादव के साथ की एक पुरानी तस्वीर वायरल हो रही है जिसके बाद भाजपा नेताओं ने अखिलेश यादव पर हमला बोला है। बता दें कि सोमवार को यूपी पुलिस ने सदाकत खान को गिरफ्तार किया था। सदाकत को उमेश पाल हत्याकांड का मुख्य साजिशकर्ता बताया जा रहा है।

फोटो को शेयर कर बीजेपी ने सपा प्रमुख पर बोला हमला

सदाकत खान की गिरफ्तारी के बाद सोशल मीडिया में यह फोटो अब वायरल हो रही है। एक ग्रुप फोटो में वह अखिलेश यादव के साथ हाथ मिलाता दिख रहा है। इस तस्वीर में सदाकत खान के कंधे पर समाजवादी पार्टी का पट्टा भी है।अब अखिलेश के साथ सदाकत की पुरानी फोटो शेयर कर बीजेपी अखिलेश यादव पर हमले बोल रही है।बीजेपी प्रवक्‍ता राकेश त्रिपाठी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है- ‘उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी सदाकत खान की तस्वीरें समाजवादी पार्टी कार्यालय में सपा सुप्रीमो @yadavakhilesh के साथ! अतीक अहमद का करीबी है सदाकत! हर अपराधिक घटना/अपराधी के साथ @samajwadiparty का करीबी कनेक्शन क्यों होता है ? बुलडोजर चलने,एनकाउंटर होने पर सपा को दर्द क्यों होता है?।

बीजेपी हमले के बाद सपा का आया ट्वीट

वहीं, समाजवादी पार्टी की तरफ से बीजेपी के हमले का जवाब भी दिया गया है। समाजवादी पार्टी मीडिया सेल की तरफ से तुरंत ट्वीट आया जिसमें लिखा गया है- सदाकत वर्तमान में बीजेपी का सदस्य था जिसकी फोटो सपा के साथ जोड़ी जा रही। बीजेपी की पूर्व विधायिका नीलम करवरिया के घर पर नीलम के पति उदयभान करवरिया के साथ सदाकत की फोटो बीजेपी के साथ इस घटनाक्रम का कनेक्शन बताती है। इससे पहले भी एक बीजेपी नेता राहिल इस केस का मास्टरमाइंड पकड़ा जा चुका है।

उमेश पाल की शुक्रवार को गोली मारकर कर दी गई थी हत्या

बता दें कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विधायक की हत्या के मामले में गवाह उमेश पाल की शुक्रवार को प्रयागराज में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।सदाकत ख़ान पर आरोप है कि इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में उसके हॉस्टल के कमरे में हत्या की साज़िश रची गई।उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस ने उसे उस समय गोरखपुर से गिरफ्तार किया, जब वह नेपाल भागने की फिराक में था।सोमवार को यूपी एसटीएफ ने प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में शूटर अरबाज को मार गिराया। उसके साथ सदाकत खान को भी गिरफ्तार किया गया। पुलिस का दावा है कि मुस्लिम हास्‍टल में रहने वाले सदाकत खान के कमरे पर ही हत्‍याकांड की पूरी साजिश रची गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *