अमेठी। उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में चिकित्सा व्यवस्था में दिनों दिन सुधार हो रहा है। क्योंकि जिले में स्थित पीजीआई अस्पताल में डॉक्टरों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है। अब यहां पर कैंसर, गैस्ट्रो, गुर्दा रोग के विशेषज्ञ उपलब्ध हो गये है। ऐसे में सबसे राहत वाली बात यह है कि हृदय रोगियों को उपचार कराने के लिए अब लखनऊ व अन्य शहरों में नहीं जाना पड़ेगा। अब हृदय रोगियों को अपने ही जिले में बेहतर उपचार मिल जाएगा।

हृदय रोग विशेषज्ञ सोमवार को 10:30 बजे से ओपीडी में देखेंगे मरीज

आपको बता दें कि इस मंहगाई में भाड़ा और इलाज दोनों भुगतान करने में बेचैनी आ जाती है। लेकिन इस राहत भरी खबर से लोगों में गांधी परिवार की वफादारी आज भी कायम है।गरीब,किसान,मजलूम,महिला,अगडे,पिछडे,दलित,अल्पसंख्यक सब के लिए फिलहाल राहत की खबर काफी दिनों बाद मिली है। सोनिया गांधी अखिरी सांस तक पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की कर्म भूमि की सेवा करने का बात लिया है।मुंशीगंज स्थित संजय गांधी अस्पताल में हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ तारिक़ अली सोमवार सुबह 10:30 बजे से दोपहर दो बजे तक ओपीडी में मरीजों का उपचार करेंगे।

क्षेत्रवासियों को स्वास्थ्य लाभ मुहैया कराने के लिए हम प्रतिबद्ध

उक्त आशय की जानकारी देते हुए संजय गांधी मेमोरियल ट्रस्ट व संजय गांधी अस्पताल की निर्देशक शर्मिला रॉय चौधरी ने कहा संजय गांधी अस्पताल में उत्कृष्ट चिकित्सीय सेवाएं प्रदान कर क्षेत्रवासियों को स्वास्थ्य लाभ मुहैया कराने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं एव भविष्य में ओर अन्य सुपर स्पेशलिटी सेवाएं शीघ्र ही उपलब्ध कराई जाएंगी।ताकि यहां आने के बाद मरीजों को भटकना न पड़े और उन्हें बेहतर से बेहतर उपचार मिल सके।

प्रत्येक माह के अंतिम सोमवार को कैंसर विशेषज्ञ देखेंगे मरीज

गौरतलब हो कि प्रत्येक माह के अंतिम सोमवार को कैंसर विशेषज्ञ व माह के अंतिम मंगलवार को पेट रोग (गैस्ट्रो) विशेषज्ञ एवं गुर्दा रोग विशेषज्ञ(नेफ्रोलॉजी) अस्पताल में उपलब्ध रहते है। बताया कि अब ह्रदय रोग से संबंधित मरीजों को बाहर नहीं जाना पड़ेगा। प्रत्येक सोमवार को अस्पताल परिसर में हृदय संबंधित अनियमित रक्तचाप (ब्लड प्रेशर), कोलेस्ट्रॉल, हृदय धमनियों में ब्लॉकेज आदि की मरीज विशेषज्ञ चिकित्सक को दिखाने के साथ ही अस्पताल में टूडी ईको, लिपिड प्रोफाइल आदि जांच भी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *