संभल । आज कलेक्ट्रेट सभागार बहजोई में जिलाधिकारी मनीष बंसल के निर्देशन एवं अपर जिलाधिकारी प्रदीप वर्मा की अध्यक्षता में व्यापार बंधुओं के साथ बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें पूर्व में उठाए गए मुद्दों पर क्या अनुपालन किया गया है उस पर जानकारी प्राप्त की गई। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल की प्रदेश उपाध्यक्ष महिला वर्ग संगीता भार्गव द्वारा चंदौसी में वन वे ट्रैफिक लागू किए जाने एवं स्कूल वाहन चालकों का पुलिस वेरिफिकेशन करवाने के संबंध में उठाए गई मांग पर क्या कार्रवाई की गई है उसके विषय में जानकारी प्राप्त की गयी। जिसमें मुद्दे को पुनः प्रेम ग्रोवर के द्वारा उठाया गया।

अरविंद गुप्ता ने चंदौसी की खस्ता हाल सड़कों का उठाया मुद्​दा

अपर जिलाधिकारी द्वारा क्षेत्राधिकारी चंदौसी को सात दिवस के अंतर्गत बिंदु का अनुपालन कर अनुपालन आख्या प्रेषित कराने के निर्देश दिए।मोहम्मद फहीम सराय सादक सिरसी द्वारा सिरसी रेलवे क्रॉसिंग पर गड्ढों को सही कराने के लिए अवगत कराया जिस पर नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी सिरसी द्वारा बताया गया कि रेलवे क्रॉसिंग फाटक के पास इंटरलॉकिंग टाइल्स लगवा दी गई हैं परंतु यहां भारी वाहनों के आवागमन के कारण स्थाई निर्माण कराना उचित होगा तथा जिसको लोक निर्माण विभाग द्वारा कराना अपेक्षित है।अरविंद कुमार गुप्ता द्वारा नगर चंदौसी में सड़कों की मरम्मत एवं नगर में वाहन पार्किंग के संबंध में उठाई गई मांग को लेकर अपर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि होली से पूर्व जहां-जहां गड्ढे हैं उनको समय रहते ही निस्तारित कराया जाए।

अजय कुमार ने सड़कों में हो रहे गड्ढों को भरवाने की मांग

अजय कुमार तंबाकू द्वारा बहजोई में सड़क में हो रहे गड्ढों को भरवाने एवं डेंगू बुखार पर से संबंधित मुद्दे पर अपर जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका बहजोई को आवश्यक दिशा निर्देश दिए एवं अपर जिलाधिकारी ने समस्त अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि गर्मियों का मौसम आने वाला है अतः फाॅगिंग का कार्य युद्ध स्तर पर कराना सुनिश्चित करें एवं अपने सभी मशीनों एवं अन्य आवश्यक सामग्रियों को पूर्ण कराना सुनिश्चित किया जाए तथा अन्य वस्तुओं को समय से खरीद लें ताकि फाॅगिंग के कार्य में कोई व्यवधान उत्पन्न ना हो तथा प्रत्येक वार्ड की फाॅगिंग कराना सुनिश्चित किया जाए।

खराब ट्रांसफार्मर को चौबीस घंटे में ठीक करने का दिया निर्देश

इसके उपरांत व्यापार बंधुओं द्वारा अमृत योजना के अंतर्गत चंदौसी में डाली गई पाइप लाइन के जगह-जगह से फट जाने का बिंदु तथा बहजोई में बिजली की व्यवस्था खराब एवं खराब ट्रांसफार्मर तथा बबराला में स्टेशन रोड के खराब होने सिरसी में नाले की पानी की निकासी एवं कोल्ड स्टोरेज के किराए इत्यादि बिंदुओं को बैठक में रखा गया। जिस पर अपर जिलाधिकारी ने खराब ट्रांसफार्मर के संबंध में संबंधित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि खराब ट्रांसफार्मर 24 घंटे के अंदर बदलवा ना सुनिश्चित किया जाए। आगे कोई भी ऐसी शिकायत संज्ञान में ना आए।

नकली खोवा व मिलावट के खिलाफ अभियान चलाने का दिया निर्देश

अपर जिलाधिकारी ने होली के त्यौहार के दृष्टिगत जनपद में नकली खोवा या अन्य कोई मिलावट से बने मिष्ठानों को लेकर संबंधित अधिकारी को एक सघन अभियान चलाते हुए कार्रवाई कराने के निर्देश दिए। एवं व्यापार बंधुओं से अपील करते हुए कहा कि अगर कोई भी ऐसी शिकायत सुनने में आती है तो प्रशासन को अवगत कराएं ताकि समय रहते हुए उसके खिलाफ कार्रवाई संज्ञान में लाई जा सके। अपर जिलाधिकारी ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि उनके द्वारा प्रतिदिन की कार्रवाई क्या की जा रही है उसकी रिपोर्ट अधोहस्ताक्षरी कार्यालय को प्रेषित कराना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर हरी सहाय सिंह डिप्टी कमिश्नर जीएसटी चंदौसी, जिला सूचना अधिकारी बृजेश कुमार, जिला पूर्ति अधिकारी नरेंद्र तिवारी, खाद्य सुरक्षा अधिकारी संजय शर्मा, एवं समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पालिका एवं नगर पंचायत सहित संबंधित अधिकारी एवं व्यापार बंधु उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *