भदोही। जिलाधिकारी गौरांग राठी ने सिंहपुर-चकवॉ नहर पटरी मार्ग एवं औराई व माधोसिंह में अतिक्रमण साफ-सफाई के दृष्टिगत निरीक्षण किया।जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग व ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के साथ प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजनान्तर्गत निर्मित सिंहपुर-चकवॉ नहर पटरी मार्ग के बीच में गाड़ी रूकवाकर सड़क को खुदवाकर गुणवत्ता व फिटनेस परीक्षण किया।

पचीस हजार का किया फाइन, स्पष्टीकरण नोटिस देने का दिया निर्देश

इसके बाद आगे बढ़ने पर चकवा महावीर प्रवेश द्वार के पास चौराहे पर सड़क क्रेक पाये जाने पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित जेई पर 25 हजार का फाइन करते हुए स्पष्टीकरण नोटिस देने का निर्देश दिया। कहा कि इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

सड़कों पर लगेगी पुलिस की पिकेट

इसी क्रम में जनमानस की शिकायतों का स्वतः संज्ञान लेते हुए डीएम ने दुर्गागंज-कड़वॉ मार्ग से सम्बन्धित जेई पर 20 हजार का फाईन करते हुए स्पष्टीकरण नोटिस देने का निर्देश दिया। उपर्युक्त प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़कों की वाहन क्षमता कम होने पर भी हैवी ट्रक चल रहे है।जिलाधिकारी ने कहा कि इन सड़कों पर पुलिस पिकेट लगेगी जो भारी वाहनों को डायवर्जन कर इन सड़कों पर आवगमन पर रोकेगी।

साफ-सफाई कराने के लिए निर्देश

निरीक्षण के क्रम में डीएम ने औराई चौराहे व माधोसिंह रोड पर अतिक्रमण व साफ-सफाई के दृष्टिगत निरीक्षण किया।जिलाधिकारी ने दोनों स्थलों पर पुलिस को रोड पर से अतिक्रमण हटाने, रेहड़ी, पटरी, गुमटियों को पीछे करने सहित आवश्यक साफ-सफाई सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *