केंद्र तथा राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं पर अधिकारी किस तरह पानी फेरने का काम रहे है। इसका जीता जागता प्रणाम उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में देखा जा सकता है। यहां के बीजेपी सांसद खुद अपने घर के सामने बनी पानी की टंकी में पानी चालू नहीं करवा पा रहे है। अपनी की सरकार में जब कहीं से कोई सुनवाई नहीं हुई तो अंत में सांसद ने यह मुद्​दा सदन में उठाया। साथ ही बताया कि किस तरह से हर घर पानी पहुंचाने का जो सपना प्रधानमंत्री जी ने देखा है उस पर कैसे पानी फेरने का काम किया जा रहा है। गांवों में बनी पानी की टंकियां शो पीस बनकर रह गई है। अब सांसद का यह वीडियो क्षेत्र में खूब वायरल हो रहा है।

यही हाल रहा तो कैसे होगा हर घर जल पहुंचाने का सपना पूरा

देवरिया जिले के सलेमपुर के बीजेपी सांसद रविंद्र कुशवाहा का छलका दर्द और पानी टंकी का मामला सदन में उठाते हुए सरकार और अधिकारियों दोनों को कटघरे में खड़ा करते हुए बोले- उनके घर के सामने पानी की टंकी का निर्माण हुआ। लेकिन आज तक एक बूंद भी पानी क्षेत्र वासियों को नसीब नहीं हो पाया। बस पानी की टंकी शो पीस बनकर रह गया है। जबकि वह कई बार अधिकारियों से इसके लिए कहा भी। इसके बाद भी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ। ऐसे में हर घर पानी पहुंचाने का सपना प्रधानमंत्री ने जो देखा है वह कैसे पूरा हो पाएगा।

पिता चार बार और वह दो बार सांसद फिर भी उनकी नहीं हो रही सुनवाई

आपको बता दें कि देवरिया जिले के सलेमपुर लोकसभा से बीजेपी सांसद रविंद्र कुशवाहा का एक बार दर्द झलका है। इन्होंने सरकार और अधिकारियों को एक बार कटघरे में खड़ा कर दिया है। उन्होंने एक मामला सदन में यह उठाया है कि उनके आवास के ठीक सामने एक पानी की टंकी का निर्माण लगभग 20 वर्ष पहले हुआ था लेकिन आज तक इस टंकी से पानी की सप्लाई नहीं हो सकी । जिसकी वजह से नगर वासियों को एक बूंद पानी भी नसीब नहीं हो सका। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि उनके पिता स्व. हरिकेवल प्रसाद भी इस क्षेत्र से चार बार सांसद रह चुके हैं मैं भी दो बार से सांसद हू लेकिन आज तक यह पानी की टंकी ठीक नहीं हो पाई ।

बीस साल से एक बूंद पानी भी टंकी में नहीं पहुंचा

उन्होंने सदन को बताया कि इस मामले को कई बार यहा मामला मीटिंग में भी उठाया है अधिकारियों को भी बताया लेकिन 20 वर्षों में आज तक इस टंकी में पानी नहीं आया । इसलिए मुझे बाध्य होकर पूरा मामला सदन उठाना पड़ा। उन्होंने यह कहा कि प्रधानमंत्री की सबसे महत्वपूर्ण योजना हर घर जल नल योजना है लेकिन अधिकारी से पलीता लगा रहे हैं। उन्होंने अभी मांग किया कि पानी की टंकी को चलाने के लिए ऑपरेटरों की नियुक्ति की जाए। जिसकी वजह से पानी टंकी सुचारू रूप से चल सके।

सदन में मामला उठने के बाद भी अधिकारियों ने नहीं लिया अभी तक सुध

मजे बात यह है कि सदन में यह मामला उठने के बाद भी देवरिया जिला के अधिकारियों के कान पर जो भी नहीं रेंग रहा है। यू कहां जाए जिले के जिम्मेदार अधिकारी तानाशाह बने हुए हैं। यह दर्द भाजपा सांसद है, जबकि मजे की बात यह है कि केंद्र और राज्य में इन्हीं की सरकार है। इसके बाद भी यह हाल है। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि जब अधिकारी सांसद की बातों को तबज्जों नहीं दे रहे हैं तो आम आदमी की कितनी सुनवाई होती होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *