दिल्ली में मेयर के चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। दरअसल आम आदमी पार्टी के हाथ से दिल्ली हज कमेटी का नियंत्रण निकल गया है।दिल्ली हज कमेटी अध्यक्ष के लिए आज चुनाव हुआ। जिसमें भाजपा की कौसर जहां ने जीत हासिल कर अध्यक्ष पद हासिल किया है।कौसर जहां इस पद पर निर्वाचित होने वाली दूसरी महिला हैं।

पांच में से तीन वोट कौसर जहां मिले

दिल्ली सचिवालय में हुए चुनाव में बीजेपी की कौसर जहां को समिति के सदस्यों की तरफ से डाले गए पांच में से तीन वोट मिले। समिति में छह सदस्यों में आप और बीजेपी के दो-दो, मुस्लिम धर्मशास्त्र विशेषज्ञ मोहम्मद साद और कांग्रेस पार्षद नाजिया दानिश शामिल हैं। समिति के सदस्यों में बीजेपी सांसद गौतम गंभीर भी शामिल हैं।बता दें कि दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने इसी साल 6 जनवरी को तत्काल प्रभाव से तीन वर्ष के लिए राज्य हज समिति का गठन किया था।

कौसर जहां ने की मोदी सरकार की तारीफ

दिल्ली हज कमेटी का अध्यक्ष चुने जाने पर कौसर जहां ने कहा, एलजी की ओर से अध्यक्ष पद और समिति के गठन के लिए नियुक्ति प्रक्रिया को कराया गया है। सभी नियमों को ध्यान में रखकर चुनाव कराया गया। उन्होंने आगे कहा, मोदी सरकार ने मुस्लिम समुदाय के अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ी है। तीन तलाक पर प्रतिबंध के बाद महिलाएं सुरक्षित महसूस कर रही हैं। हज पर जाने वालों की परेशानी कम करने पर काम करना हम सबकी जिम्मेदारी है।

उपराज्यपाल पर बरसे आप नेता

इधर आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि क‌ई जगह खबर देखी कि आम आदमी पार्टी को झटका, भाजपा कार्यकर्ता हज कमेटी का चुनाव जीत ग‌ई। हमने तो कभी हज कमेटी के चुनाव का भी नहीं सुना था, ये सिर्फ 6 सदस्यों के बीच चुनाव होता है। चुनी हुई सरकार सदस्यों को भेजती थी, उसमें से आपसी सहमति से अध्यक्ष चुना जाता था।लेकिन उपराज्यपाल ने बेईमानी करके खुद सदस्यों के नाम भेज दिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *