लखनऊ की मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब ने बताया कि जी-20, इन्वेस्टर ग्लोबल समिट की सम्पूर्ण तैयारियां पूर्ण कराली गयी है। उन्होंने बताया कि दोनों बड़े इवेंट की मेजबानी करने के लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयार है।मंडलायुक्त ने बताया गया कि लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा बंधा रोड पर हार्टिकल्चर, लाइटिंग, फ्लैग, मरम्मत के कार्य, डेंटिंग-पेंटिंग तथा शहीद पथ और लोहिया पथ पर लाइटिंग , हार्टीकल्चर आदि साज सज्जा के कार्य किये गये है।

एअरपोर्ट के कैंपस में लक्ष्मण जी की कास्य प्रतिमा स्थापित किये जाने का कार्य, कारगिल प्रतिमा स्म्रति चिन्ह के कार्य जो कि लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा किया गया है। उसकी मंडलायुक्त ने सराहना की साथ ही जी-20 रोड, जी-20 चौराहा और प्लेस मेंकिग का कार्य भी लखनऊ विकास प्रधिकरण द्वारा किया है।

मंडलायुक्त ने बताया कि नगर निगम को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट द्वारा मिले फंडिग से जीआई एस (बृन्दावन) के एरिया के हार्टिकल्चर कार्य और साज- सज्जा व साफ सफाई प्रबन्धन का कार्य नगर निगम अच्छे से कर रहा है। उन्होंने बताया कि हजरतगंज से इमामबाड़ा तक हेरिटेज एरिया में लखनऊ विकास प्राधिकरण और नगर निगम द्वारा मिलकर वाल पेंटिंग, हार्टिकल्चर कार्य आदि साज-सज्जा के किये गए कार्य की भी सराहना किया।

उन्होंने बताया कि लोक निर्माण विभाग, पर्यटन, सास्कृतिक विभाग, लेसा, आदि ये सभी संस्थाओं द्वारा अपने परिसम्पतियों की मरम्मत, साज- सज्जा और कराये जा रहे इवेंट्स की सराहना किया। ये सभी संस्थाये आगे भी सभी कार्य को करना जारी रखे और सूचना विभाग ने यूपी के ब्रांडिग का कार्य बहुत अच्छे से किया है।

अब यूपी में वर्दी में रील बनाने वाले खाकीधारियों पर होगी करवाई,जानिए क्यों https://smupnews.com/2023/02/now-action-will-be-taken-against-khakidharis-who-make-reels-in-uniform-in-up-know-why/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *