लोकसभा चुनाव 2024 Lok Sabha Election 2024 से पहले उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh के एमएलसी चुनाव mlc election में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी Bharatiya Janata Party का झंडा फहराया। पांच सीटों पर हुए चुनाव में चार सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों ने जीत दर्ज BJP candidates won की। जबकि एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत Victory दर्ज की है। इस चुनाव में रोचक बात यह रही कि सपा SP अपना खाता तक नहीं खोल पायी। हर सीट पर सपा को हार का सामना करना पड़ा।

बरेली-मुरादाबाद खंड स्नातक सीट Bareilly-Moradabad Division Graduate Seat से डाॅ. जयपाल Dr. Jaipal, कानपुर स्नातक सीट Kanpur graduate seat से अरुण पाठक Arun Pathak और गोरखपुर-फैजाबाद खंड स्नातक सीट Gorakhpur-Faizabad Division Graduate Seat से भाजपा प्रत्याशी‍ देवेंद्र प्रताप सिंह Devendra Pratap Singh ने हैट्रिक hat trick लगाई है।वहीं एमएलसी चुनाव mlc election में भाजपा का परचम लहराने पर कार्यकर्ता जश्न मना रहे है।

भाजपा से जयपाल सिंह व्यस्त ने तीसरी बार लगाई हैट्रिक

भाजपा प्रत्याशी जयपाल सिंह व्यस्त।

जानकारी के लिए बता दें कि शुक्रवार की सुबह सबसे पहले विधान परिषद की बरेली-मुरादाबाद खंड स्नातक सीट का परिणाम आया। यहां पर भाजपा प्रत्याशी जयपाल सिंह व्यस्त jaipal singh vyast ने बड़े अंतर से लगातार तीसरी जीत Victory दर्ज की है। उन्होंने सपा के शिव प्रताप सिंह को 51257 वोटों से हराया। वर्ष 1986 से सीट पर अजेय भाजपा की यह आठवीं जीत है। शुक्रवार तड़के तीन बजे घोषित किए गए। इसकी जानकारी मिलते ही कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई।

भाजपा के देवेंद्र प्रताप ने कीर्तिमान रचते हुए चौथी बार जीत हासिल की

भाजपा के देवेंद्र प्रताप ।

गोरखपुर में स्नातक एमएलसी चुनाव में भाजपा के देवेंद्र प्रताप BJP’s Devendra Pratap ने कीर्तिमान रचते हुए चौथी बार जीत Victory हासिल की है। देवेंद्र प्रताप को कुल 51699 वोट मिले।सपा के करुणाकांत को 34244 वोट मिले। देवेंद्र प्रताप को प्रथम वरीयता के अंतिम 8वें राउंड में विजय मिली। एक लाख एक हजार 158 वैध वोटों की गिनती हुई। जीत के लिए 50 फीसदी और एक वोट यानी 50580 वोट पाना जरूरी था। 5,655 वोट पाकर रजनीश पटेल तीसरे पायदान और 2912 वोट पाकर दिलीप कुमार गौतम चौथे नंबर पर रहे।

कानपुर में स्नातक एमएलसी चुनाव में भाजपा प्रत्याशी अरुण पाठक ने दर्ज की जीत

भाजपा प्रत्याशी अरुण पाठक ।

कानपुर में स्नातक एमएलसी चुनाव में भाजपा प्रत्याशी अरुण पाठक BJP candidate Arun Pathak ने 62501 वोटों के साथ जीत Victory दर्ज की है। उन्होंने समाजवादी पार्टी के कमलेश यादव को 53185 वोटों से हराया है, जिन्हें 9331 वोट मिले। वहीं, स्नातक एमएलसी चुनावों में कुल 6728 अवैध घोषित किए गए। अरुण पाठक पिछले दो बार से इस सीट पर जीतते आ रहे हैं। इस चुनाव में कांग्रेस ने भी अपने प्रत्याशी उतारे। स्नातक में कुल नौ प्रत्याशी मैदान में थे। हालांकि जिस तरह स्नातक चुनाव में पार्टी प्रत्याशी अरुण को मतदाताओं ने वोट दिया है। उस तरह का समर्थन शिक्षक एमएलसी में भाजपा को नहीं मिला है।

झांसी-इलाहाबाद शिक्षक विधायक चुनाव में बीजेपी ने बाबूलाल तिवारी जीते

इलाहाबाद-झांसी शिक्षक विधायक चुनाव में भाजपा प्रत्याशी डाक्टर बाबूलाल तिवारी BJP candidate Dr Babulal Tiwari ने माध्यमिक शिक्षक संघ के सुरेश त्रिपाठी को 1,403 मतों से हराया। उन्हें 10,205 मत मिले, सुरेश त्रिपाठी को 8,802 वोट प्राप्त हुए। मतगणना सुबह 8 बजे तक चली। द्वितीय वरीयता की गिनती के बाद सबसे अधिक मत प्राप्त करने पर भाजपा प्रत्याशी को विजयी घोषित किया गया।

निर्दलीय प्रत्याशी राज बहादुर चंदेल ने जीत दर्ज की

निर्दलीय प्रत्याशी राज बहादुर चंदेल ।

कानपुर शिक्षक खंड सीट पर नतीजे बीजेपी के पक्ष में नहीं रहे। इस सीट पर बीजेपी को हरा का सामना करना पड़ा। यहीं निर्दलीय प्रत्याशी राज बहादुर चंदेल Independent candidate Raj Bahadur Chandel ने जीत Victory दर्ज की। उन्होंने गिनती के दौरान पहले राउंड से ही बढ़त बना ली थी और अंत तक बढ़त बनाए रखी। इस चुनाव में सपा को बड़ा झटका लगा है। पार्टी को किसी भी सीट पर जीत नहीं मिली है। बता दें कि इन सभी सीटों पर बीते 30 जनवरी को वोट डाले गए थे।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने जीते हुए प्रत्याशियों को बधाई दी

सीएम योगी आदित्यनाथ।

चुनाव के रिजल्ट आने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ CM Yogi Adityanath ने जीते Victory हुए प्रत्याशियों को बधाई दी है।सीएम योगी ने कहा, उत्तर प्रदेश विधान परिषद के चुनाव में विजयी सभी प्रत्याशियों को हार्दिक बधाई। राज्य विधान मण्डल के उच्च सदन के लिए हुए चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों को मिली यह जीत आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली डबल इंजन सरकार के प्रति अथाह जन विश्वास की प्रतीक है।मुख्यमंत्री ने कहा, “लोकतांत्रिक मूल्यों के प्रति गहरी आस्था रखने वाले कर्मठ सदस्यों की उपस्थिति उ.प्र. विधान परिषद की गरिमा को बढ़ाएगी। नए सदस्यों के सार्वजनिक जीवन का सुदीर्घ अनुभव ‘नए भारत के नए उत्तर प्रदेश’ के निर्माण में सहयोगी सिद्ध होगा. आप सभी के उज्ज्वल भविष्य के प्रति मेरी शुभकामनाएं।

अमूल दूध के दाम में तीन रुपये की बढ़ोत्तरी https://smupnews.com/2023/02/amul-milk-price-hiked-by-rs/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *