मिर्जापुर। नकली शादी रचाकर ठगी करने वाले गैंग का पुलिस ने भण्डाफोड़ करते हुए दो गिरफ्तार कर उनके कब्जे से नगदी बरामद किया है। जानकारी के अनुसारथाना कोतवाली कटरा पर वादी धनीराम पुत्र मोहन सिंह निवासी भवानी नगला थाना खनौली जनपद आगरा द्वारा नामजद अभियुक्तों के विरूद्ध बावत विवाह के लिए 1.10 लाख रुपये लेकर जनपद सोनभद्र के कैथी निवासिनी पूजा के साथ 29/30 जनवरी 2023 को शादी सम्पन्न कराया गया, परन्तु विदा कराकर घर जाने के लिए रेलवे स्टेशन से चकमा देकर भाग जाने के संबंध में दी गयी थी।

पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

उक्त तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामला पंजीकृत कर विवेचना प्रारम्भ की। पुलिस अधीक्षक द्वारा उक्त घटना को गंभीरता पूर्वक लेते हुए क्षेत्राधिकारी नगर के नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली कटरा को अभियुक्तों की यथाशीघ्र गिरफ्तारी करने के निर्देश दिए गये। उक्त के निर्देश के अनुक्रम में 2 फरवरी 2023 को थाना कोतवाली कटरा पुलिस द्वारा शादी का प्रपंच रचकर ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश करते हुए मुकदमा उपरोक्त से सम्बन्धित दो अभियुक्त,अभियुक्ता पूजा उर्फ लीलावती पत्नी सुदामा उर्फ विशाल केवट निवासी कैथी थाना राबर्ट्सगंज जनपद सोनभद्र, प्रदीप कुमार पुत्र फूलचन्र्र निवासी लुरकुटिया थाना मड़िहान जनपद मीरजापुर को गिरफ्तार किया गया।

इस कार्य में एक संगठित गिरोह कर रहा था काम

गिरफ्तार अभियुक्ता पूजा उपरोक्त के कब्जे से 5000 रुपये नगदी बरामद किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त, अभियुक्ता उपरोक्त के विरूद्ध नियमानुसार अग्रिम विधिक कार्रवाई करते हुए न्यायालय पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेजा गया है। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार अभियुक्त, अभियुक्ता द्वारा पूछताछ में बताया गया कि इनका एक संगठित गिरोह है जो गैर जनपद के लोगों को शादी कराने जनपद मीरजापुर के युवतियों से शादी के लिए शादी के सामानों की खरीदारी के नाम पर पैंसा लेते हैं तथा स्थान परिवर्तित कर शादी कराते हैं। शादी के उपरान्त पूर्व नियोजित तरिके से पैसा व अन्य सामान को लेकर चकमा देकर फरार हो जाते हैं तथा प्राप्त धनराशि व सामानों को आपस में बांट लेते है। इस प्रकरण में युवती द्वारा पूर्व में भी कई शादियां की जा चुकी हैं।

केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने जारी किया आरोप पत्र

https://smupnews.com/2023/02/congress-issues-charge-sheet-against-central-government-in-magh-fair-zone/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *