उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में रविवार की सुबह-सुबह एक युवक पानी की टंकी पर चढ़ गया और बोला कि उनकी मांग पूरी नहीं की गई तो वह कूदकर जान देंगा। इसकी जानकारी जैसे ही अधिकारियों और पुलिस को लगी तो हड़कंप मच गया और भागकर मौके पर पहुंचे। तब जाकर उन्हें पता चला की युवक संपर्क मार्ग बनवाने की मांग कर रहा है।

जानकारी के लिए बता दें कि गोपीगंज कोतवाली क्षेत्र के कसीदहा गांव निवासी लवकुश मौर्य (29) रविवार सुबह संसारापुर गांव स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गया और कूदकर आत्महत्या करने की धमकी देने लगा। पुलिस टीम के साथ नायब तहसीलदार संजय कुमार भी मौके पर मौजूद हैं। कसीदहा के ग्राम प्रधान कोमलराम के अनुसार अवैध कब्जे के कारण संपर्क मार्ग का निर्माण नहीं हो पा रहा है। पुलिस ने घंटे भर बाद कड़ी मशक्कत कर मनाया और सकुशल उसे नीचे उतारा। तब जाकर अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

पानी की टंकी के पास लोगों की जमा भीड़।

संपर्क मार्ग की मरम्मत के लिए कई बार कर चुका था शिकायत

पानी की टंकी पर चढ़ा युवक अधिकारियों के काफी समझाने के बाद नीचे उतर आया और बताया कि उसके घर तक जाने के लिए जो संपर्क मार्ग है, वह काफी जर्जर हो चुका है। जिसकी वजह से आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसकी कई बार स्थानीय स्तर पर अधिकारियों से शिकातय कर चुका हूं। इसके बाद भी अधिकारियों द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इसी से परेशान होकर वह उक्त कदम उठाने जा रहा था।

एक घंटे से अधिक चला ड्रामा

संपर्क मार्ग बनवाने की मांग को लेकर पानी पर चढ़ा युवक करीब एक घंटे तक जान देने के लिए ड्रामा करता रहा। इस दौरान मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण भी एकत्र हो गये और उसे समझाने का प्रयास करने लगे लेकिन वह मानने को तैयार नहीं था। एक घंटे से अधिक देर तक ड्रामा चलने के बाद तहसीलदार संजय कुमार और पुलिस के अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि जल्द ही संपर्क मार्ग बन जाएगा।तब जाकर युवक टंकी से नीचे उतरा। इस मौके पर बड़ी संख्या में फोर्स और दमकल गाड़ियां पहुंच गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *