उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में बेकाबू ट्रक ने सड़क पर जमा भीड़ को रौंद दिया। जिमसें पांच की मौके पर ही मौत हो गई।जबकि इसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गये। जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। यह घटना शनिवार की रात आठ बजे की आसपास की है।

जानकारी के अनुसार शाम को साढे़ सात बजे के आसपास लखीमपुर खीरी में सदर कोतवाली के पनगी खुर्द गांव के पास स्कूटी व कार में टक्कर हो गई। जिसमें स्कूटी सवार घायल हो गया। इसी को देखने के लिए वहां भीड़ जमा हुई थी। इसी दौरान बहराइच से लखीमपुर खीरी की तरफ आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने सड़क पर जमा भीड़ को रौंदते हुए निकला गया। हादसे में पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये।

हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई और रास्ते में लंबा जाम लग गया। इस बीच ट्रक चालक वहां से भाग निकला। सूचना पर एसपी गणेश प्रसाद साहा और सीओ सिटी संदीप सिंह भी पहुंचे। इसके बाद आनन-फानन में घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया। जिनकी मौत हो गई थी उनके शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया गया।


जानकारी के लिए बता दें कि मरने वालों में पनगी खुर्द गांव के ही तीन लोग करन (14) पुत्र दीवान निषाद, रिजवान (20) पुत्र जलील, पारस निषाद (84) के अलावा तीरथपुर ककरहा गांव के करुणेश वर्मा (30) पुत्र रामनरेश व एक अन्य अज्ञात शामिल हैं। हादसे में घायल हुए पांच लोगों में से चार पनगी खुर्द के ही हैं। उधर खुर्द गांव में एक साथ तीन की मौत की सूचना पर कोहराम मच गया।

मुख्यमंत्री योगी ने घटना को लिया संज्ञान, सहायता राशि दिये जाने का दिया निर्देश

लखीमपुर खीरी जिले में हुए भीषण ट्रक हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। सीएम योगी ने पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की है, आईजी स्तर के अधिकारी मामले की जांच करेंगे। साथ ही मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार राहत राशि देने का निर्देश दिया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *