दिल्ली-एनसीआर Delhi-NCR के साथ उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh के लखीमपुर खीरी और पीलीभीत Lakhimpur Kheri and Pilibhit समेत कई जिलों में मंगलवार दोपहर करीब 2.30 बजे भूकंप के झटके Tremors of earthquake महसूस किए गए। धरती के हिलने का आभास होते ही लोग अपने घरों व दफ्तरों से बाहर की ओर भागे। दहशत के चलते काफी देर तक लोग अपने घरों व आफिस के अंदर नहीं गए। भूकंप का केंद्र नेपाल चीन बॉर्डर के पास का बताया जा रहा है।

भूकंप आने के बाद कार्यालय से बाहर निकले कर्मचारी।

जानकारी के लिए बता दें कि जनपद पीलीभीत और लखीमपुर खीरी में में मंगलवार दोपहर करीब ढाई बजे भूकंप earthquake के झटके महसूस हुए। भूकंप earthquake आते ही लोगों दहशत के कारण घरों व कार्यालयों से बाहर आ गए। विकास भवन में काम कर रहे लोगों की दोपहर ढाई बजे एकाएक जब मेज कुर्सी हिलना शुरू हुई तो घबराकर वह कार्यालय से बाहर निकल आए। कुछ ही देर में वहां भीड़ इकट्ठा हो गई। कई स्कूलों में बच्चों को कक्षाओं से निकालकर मैदान में खड़ा करवा दिया गया। भूकंप earthquake को लेकर लोग दहशत में रहे। बाजार में भी खलबली मची रही। लोग एक-दूसरे को फोन कर जानकारी लेते रहे। उधर, दिल्ली-एनसीआर में भी भूकंप earthquake के झटके महसूस किए गए हैं। बताया जा रहा है कि भूकंप earthquake के झटके काफी देर तक महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 5.4 मापी गई है।

इन स्थानों पर महसूस किये गए भूंकप earthquake के झटके

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद, पीलीभीत, अयोध्या, लखनऊ, गोरखपुर समेत कई शहरों में लोगों ने करीब तीस सेकेंड के लिए भूकंप earthquake के झटके महसूस किया। कई जिलों व शहरों में तो लाेग घबराकर घर से बाहर निकल आये। हालांकि कहीं से भी कोई भूकंप earthquake के चलते जनहानि की जानकारी नहीं मिल पायी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *