सुलतानपुर। यूपी के सुलतानपुर के कादीपुर कस्बे से चार माह पूर्व जून में शादी का झांसा देकर सलमान नाम का युवक एक युवती को भगा ले गया था। उसने युवती को मुम्बई में ले जाकर अवैध संबंध बनाए। बीते माह वह वापस लौटा तो युवती ने शादी का दबाव बनाया।

जिस पर उसने साथियों के साथ मिलकर शारीरिक संबंध बनाने के बाद उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद युवती का शव गोसाईगंज इलाके में फेंक कर फरार हो गए थे। इस घटना के मुख्य आरोपी समेत तीन फरार आरोपितों को मंगलवार को पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया गया है। तीनों गोली लगने से घायल हैं।

कादीपुर से एक जून को प्रियंका नाम की युवती गायब हो गयी थी

अपर पुलिस अधीक्षक अखंड प्रताप सिंह ने मंगलवार को बताया कि कादीपुर से चार माह पूर्व एक जून को प्रियंका नाम की युवती गायब हो गयी थी। बीती माह 20 सितंबर को गोसाईगंज थाना क्षेत्र में लापता युवती प्रियंका का शव मिला था। पाेस्टमार्टम में खुलासा हुआ कि युवती के साथ दुष्कर्म व गला दबा कर हत्या की गई है। पाेस्टमार्टम रिपाेर्ट के आधार पर घटना के खुलासे के लिए पुलिस की टीमाें काे लगाया गया। छानबीन में पता चला कि सलमान नाम का युवक मृतक युवती प्रियंका काे बहला फुसला कर शादी का झांसा देकर अपने साथ मुम्बई ले गया था।

युवती ने शादी को दबाव बनाया तो सलमान ने हत्या की रची साजिश

जहां कई महीने बिताने के बाद वह जब युवती काे लेकर वापस घर लाैटा ताे उसने उससे शादी का दबाव बनाया। इसकाे लेकर सलमान ने युवती की हत्या की साजिश रची। उसने अपने तीन अन्य साथियाें सरवर, जावेद व शहंशाह के साथ मिलकर प्रियंका काे रास्ते से हटाने की साजिश काे अंजाम दिया। हत्या से पूर्व उसने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए और फिर उसकी साथियाें के साथ मिलकर गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या के बाद शव काे गाेसाईगंज थाना इलाके में फेंक फरार हाे गए थे।

आरोपी के पकड़ने जाने के बाद पूरे घटनाक्रम का हुआ खुलासा

एएसपी ने बताया कि शव की पाेस्टमार्टम रिपाेर्ट व परिजनाें के आराेपाें के आधार पर पुलिस जांच में जुटी। पुलिस टीम ने युवती की हत्या मामले में आराेपी शहंशाह काे गिरफ्तार किया ताे उसने पूरे घटनाक्रम की गुत्थी बयां कर दी। उसने वारदात में सलमान द्वारा युवती काे भगा ले जाने की बात बताई व हत्या में जावेद व सरवर के नाम बताए। आराेपिताें की तलाश में पुलिस की टीमें लगी थी। मंगलवार की सुबह भोर फरार आराेपिताें के बाइक से भागने की सूचना मिली। जानकारी पर पुलिस ने उन्हें पकड़ने के लिए घेराबंदी की।

पुलिस ने घेरा तो पुलिस पर कर दी फायरिंग, जवाबी कार्रवाई में घायल

इस दाैरान अखंडनगर थाना क्षेत्र में बाइक सवार तीन आरोपियों काे घेर लिया गया। पुलिस काे देख आराेपिताें ने फायरिंग कर दी। पुलिस टीम ने जवाबी कार्रवाई में तीनाें काे गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आराेपिताें में सरवर, जावेद व सलमान हैं। तीनाें गाेली लगने से घायल हाे गए हैं। उनके कब्जे से तमंचे व कारतूस बरामद हुए हैं। घायलाें काे पुलिस अभिरक्षा में उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराते हुए घटना में अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *