लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शुक्रवार को उनके सरकारी आवास पांच कालिदास मार्ग पर शतरंज खिलाड़ी वंतिका अग्रवाल ने शिष्टाचार भेंट की। सीएम ने उन्हें बधाई दी और उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।इस मौके पर वंतिका के साथ उनकी माता संगीता अग्रवाल और पिता आशीष अग्रवाल भी मौजूद रहे।

भारत का मानवर्द्धन करने वाली उत्तर प्रदेश की बेटी

शतरंज ओलंपियाड- 2024 में स्वर्ण पदक अर्जित कर भारत का मानवर्द्धन करने वाली उत्तर प्रदेश की बेटी, भारतीय महिला शतरंज टीम की सुप्रसिद्ध खिलाड़ी सुश्री वंतिका अग्रवाल जी ने आज लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर अपने माता-पिता के साथ शिष्टाचार भेंट की।बीते दिनों वंतिका अग्रवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की थी। पीएम मोदी के मुलाकात के बाद उन्होंने कहा था कि मेरा जन्मदिन 28 सितंबर को था और उन्हें (पीएम मोदी को) याद था।

नौ साल में एशियन चैंपियनशिप्स जीता था

उन्होंने मुझसे पूछा कि आप तीन दिन बाद क्या करने वाले हो अपने जन्मदिन पर मुझे इतनी ज्यादा खुशी हुई क्योंकि मुझे विश्वास ही नहीं हुआ कि उन्हें मेरा जन्मदिन कैसे याद है। जब मैं नौ साल की थी तो मोदीजी ने गुजरात में बहुत बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया था। तभी मैंने एशियन चैंपियनशिप्स जीता था। तभी मैंने दो स्वर्ण जीते थे तो उन्होंने मुझे वहां पर बुलाया था और सम्मानित किया था। तब मुझे इतनी ज्यादा प्रेरणा मिली थी कि उन्होंने मुझे सम्मानित किया था। तब मैंने सोच लिया था कि अब मुझे जीतना ही जीतना है। इंडिया के लिए खेलना है और इंडिया के लिए गोल्ड ही जीतना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *