लखनऊ । यूपी के बहराइच जिले के हरदी थाना क्षेत्र के गांवों में एक बार फिर भेड़िया ने हमला कर बालक समेत दो लोगों को जख्मी कर दिया। दोनों को एंबुलेंस की सहायता से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मेडिकल कॉलेज के चिकित्सक इलाज कर रहे हैं। जिले में लगभग दो सप्ताह से भेड़ियों का हमला रुका हुआ था। इससे गांव के लोगों के साथ वन अधिकारी राहत की सांस ले रहे थे।

तीन दिन पहले ननिहाल घूमनी गांव आया था

इसी बीच गुरुवार रात को अचानक पुनः भेड़िया ने हमला कर दिया। हरदी थाना क्षेत्र के रमवापुर खुर्द गांव निवासी आरुष (6 माह) पुत्र रमेश अपनी मां फूलमती के साथ तीन दिन पहले ननिहाल घूमनी गांव आया था। फूलमती रात ढाई बजे अपने बच्चे को दूध पिला रही थी। तभी रात दो बजे जंगली जानवर आया। वह बच्चे को अपनी तरफ खींचने लगा। जबकि मां बेटे को अपनी तरफ खींचने लगी। कुछ देर बाद भेड़िया जंगल की ओर चला गया।

शोर मचाने पर भेड़िया बालिका को छोड़कर भागा

भेड़िया के हमले में छह माह का बालक घायल हो गया। इसी थाना क्षेत्र के ग्राम नकहा निवासी ममता (5) पुत्री तीरथ अपनी बहन के साथ सो रही थी। रात ढाई बजे के आसपास भेड़िया ने बालिका पर हमला कर घायल कर दिया। शोर मचाने पर भेड़िया बालिका को छोड़कर चला गया। दोनों को परिवार के लोगों ने सीएचसी पहुंचाया। यहां हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। हमलों को लेकर गांव के लोगों में हड़कंप मच गया है।

बता दें कि पिछले कई महीने से बहराइच के कई गांवों में भेड़ियों के हमले से ग्रामीण परेशान है। भेड़ियों को पकड़ने की लिए क्षेत्र में कई टीमें काम कर रही है । भेड़िये लगातार पकड़े भी जा रहे है। इसके बाद भी क्षेत्र में भेड़िये का दहशत कम नहीं हो रहा है। क्योंकि बीच-बीच में भेड़िया हमला करके बच्चों व बुजुर्गो को घायल कर दे रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *